scriptमंडी में 3 लाख 25 हजार कट्टे की खरीद,नहीं बढ़ी कूपनों की संख्या | Bundi News, Bundi Rajasthan News,3 lakh 25 thousand kattas in mandi,bu | Patrika News

मंडी में 3 लाख 25 हजार कट्टे की खरीद,नहीं बढ़ी कूपनों की संख्या

locationबूंदीPublished: May 27, 2020 07:35:02 pm

कृषि उपज मंडी में चल रहे समर्थन मूल्य गेहू खरीद केन्द्र पर भारतीय खाद्य निगम ने मंगलवार तक 3 लाख 25 हजार कट्टों की खरीद कर ली है। यहां प्रति दिन 5 से 6 हजार क्विंटल गेहू की खरीद की जा रही है।

मंडी में 3 लाख 25 हजार कट्टे की खरीद,नहीं बढ़ी कूपनों की संख्या

मंडी में 3 लाख 25 हजार कट्टे की खरीद,नहीं बढ़ी कूपनों की संख्या

मंडी में 3 लाख 25 हजार कट्टे की खरीद,नहीं बढ़ी कूपनों की संख्या
केशवरायपाटन. कृषि उपज मंडी में चल रहे समर्थन मूल्य गेहू खरीद केन्द्र पर भारतीय खाद्य निगम ने मंगलवार तक 3 लाख 25 हजार कट्टों की खरीद कर ली है। यहां प्रति दिन 5 से 6 हजार क्विंटल गेहू की खरीद की जा रही है। निगम के गुणवत्ता अधिकारी राजेन्द्र कुमार प्रजापत ने बताया कि मंदिर में कोरोनो के बचाव के दिशा निर्देशों की पालन करते हुए नियमित खरीद की जा रही है। निगम किसानों को 22 मई तक का भुगतान कर चुका है। यहां पर किसान लम्बे समय से 10 हजार क्विंटल प्रति दिन तुलाई करने की मांग कर रहे है। निगम के आदेश के बाद भी कुपनों की संख्या नहीं बढाई जा रही है।
एक ही ट्रक माल का लदान हुआ
नैनवां. नैनवां में समर्थन मूल्य के गेहंू खरीद केन्द्र पर खरीदे गए माल का उठाव नहीं होने से गेहूों से कट्टों का खुले में ही ढेर लगा पड़ा है। गाडिय़ां ंउपलब्ध नहीं होने से केन्द्र पर पांच दिनों से माल का उठाव नहीं हो रहा।
मंगलवार को सिर्फ एक ट्रक माल लदान के लिए ही उपलब्ध हो पाया। जिसमें 660 कट्टों का ही लदान हो पाया। जबकि प्रतिदिन इससे दो गुना कट्टों की तुलाई हो रही है। खरीद केन्द्र प्रभारी गजेन्द्र नागर ने बताया कि एफसीआई के सवाईमाधोपुर व बूंदी के गोदामों पर ट्रकों में भेजा माल खाली नहीं होने से ट्रक नहीं मिल पा रहे। केन्द्र पर स्टॉक बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को स्टाक बढकऱ पांच हजार कट्टे हो गया। समय पर उठाव नहीं होगा तो किसानों को भी समय पर भुगतान नहीं मिल पाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो