scriptBundi News, Bundi Rajasthan News, 35 tola gold, jewellery, minor, thef | सगाई की रस्म के दौरान अचानक नाबालिग आया और पलभर में ले उड़ा सोने के गहनों से भरा बैग | Patrika News

सगाई की रस्म के दौरान अचानक नाबालिग आया और पलभर में ले उड़ा सोने के गहनों से भरा बैग

locationबूंदीPublished: Feb 13, 2024 12:00:55 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

बूंदी रोड पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रघुनाथपुरा में सोमवार को दिनदहाड़े एक रिसोर्ट में चल रहे सगाई समारोह के दौरान एक बालक दूल्हे की मां के पास से 35 तोले सोने के जेवरात से भरा बैग ले उड़ा।

सगाई की रस्म के दौरान अचानक नाबालिग आया और पलभर में ले उड़ा सोने के गहनों से भरा बैग
सगाई की रस्म के दौरान अचानक नाबालिग आया और पलभर में ले उड़ा सोने के गहनों से भरा बैग

तालेड़ा. बूंदी रोड पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रघुनाथपुरा में सोमवार को दिनदहाड़े एक रिसोर्ट में चल रहे सगाई समारोह के दौरान एक बालक दूल्हे की मां के पास से 35 तोले सोने के जेवरात से भरा बैग ले उड़ा। बैग में 50 हजार रुपए और दो महंगे मोबाइल फोन भी थे। जेवर की कीमत करीब 25 लाख रुपए आंकी गई है। तीन मिनट में ही यह सारी घटना हो गई। बैग में दुल्हन के जेवर भी रखे थे। पुलिस ने सूचना मिलने पर संदिग्ध बालक की तलाश शुरू कर दी है।

थानाधिकारी दिग्विजय ङ्क्षसह ने बताया कि धनवा रिसोर्ट में समारोह के दौरान दूल्हे की मां ने अपने हाथ से जैसे ही गहनों से भरा बैग नीचे रखा। वहां घूम रहा बालक बैग को लेकर फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया। पीडि़त पक्ष ने रात को पुलिस को गहनों की सूची के साथ रिपोर्ट सौंपी, जिसमें 35 तोले गहने की बात सामने आई। यह गहने दुल्हन, दूल्हे की मां और उसकी बहन के थे। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

सीसीटीवी बंद मिले
पुलिस ने बताया कि वारदात के बाद जब पुलिस ने रिसोर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो वे बंद मिले। वारदात के समय सीसीटीवी कैमरे बंद होने को पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी खामी माना। पुलिस ने कैमरामैन द्वारा सगाई के दौरान खींचे गए फोटो देखे तो संदिग्ध बालक नजर आया।

आंखों के सामने ही पार कर गया बैग
दूल्हे के पिता कोटा निवासी सेवानिवृत्त सहकारी बैंक के अधिकारी रघुवीर शर्मा ने बताया कि धनवा रिसोर्ट में दोपहर तीन बजे सगाई का कार्यक्रम चल रहा था। दूल्हे की मां के पास हरे रंग का बैग था, उसमें दुल्हन के जेवर, 50 हजार रुपए, दो महंगे मोबाइल, एटीएम कार्ड व अन्य जरूरी सामान रखा हुआ था। सगाई की रस्म चल रही थी, इसी दौरान एक बालक स्टेज पर आया और आंखों के सामने ही पलभर में बैग पार कर ले गए। यह समूचे घटनाक्रम फोटोग्राफर के कैमरे में कैद हो गए। तीन मिनट में ही बैग पार कर ले गया। बालक जब बैग लेकर रिसोर्ट से बाहर आया तो उसके साथ बैग होने पर डीजे वाले ने टोका तो दूसरी तरफ खड़ी कार की ओर इशारा करते हुए कहा कि मामाजी का बैग है और वह मंगवा रहे। इस दौरान कार में बैठे युवक ने आवाज लगाकर बालक को जल्दी आने को कहा। डीजे वाले ने समझा कि कोई रिश्तेदार ही होगा। जब बैग पार होने की जानकारी मिली, तब उसने पूरी घटना बताई।

मंडाना टोल तक की लोकेशन ड्रेस
पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उसकी लोकेशन ट्रेस की गई, मण्डाना टोल तक की लोकेशन आई है। पुलिस का कहना है कि हाड़ौती में शादियों में बैग पार करने वाला मध्यप्रदेश का गिरोह सक्रिय है। संभवत: इस मामले के तार भी मध्यप्रदेश के गिरोह से जुड़े हुए हो सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो