scriptकेशवरायपाटन की 46 ग्राम पंचायतों में चुने सरपंच-वार्ड पंच,जीत पर समर्थकों ने निकाले जुलूस | Bundi News, Bundi Rajasthan News,46 gram panchayats of Keshavaraipatan | Patrika News

केशवरायपाटन की 46 ग्राम पंचायतों में चुने सरपंच-वार्ड पंच,जीत पर समर्थकों ने निकाले जुलूस

locationबूंदीPublished: Jan 17, 2020 11:09:42 pm

बूंदी. पंचायतीराज चुनाव के प्रथम चरण में जिले की केशवरायपाटन पंचायत समिति की 46 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को वोट डले।

केशवरायपाटन की 46 ग्राम पंचायतों में चुने सरपंच-वार्ड पंच,जीत पर समर्थकों ने निकाले जुलूस

केशवरायपाटन की 46 ग्राम पंचायतों में चुने सरपंच-वार्ड पंच,जीत पर समर्थकों ने निकाले जुलूस

बूंदी. पंचायतीराज चुनाव के प्रथम चरण में जिले की केशवरायपाटन पंचायत समिति की 46 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को वोट डले। मतदान के बाद परिणामों की घोषणा होते ही समर्थकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पंचायत समिति में मतदान प्रतिशत 81.89 रहा। मतदान केंद्रों के बाहर सुबह से ही कतारें दिखाई पड़ी। दिन चढऩे के साथ ही मतदान प्रतिशत भी बढ़ता गया। महिलाओं का उत्साह देखते ही बना। युवाओं की टोलियां वोट देने के लिए घूम-घूमकर लोगों को बुलाकर लाती दिखी। किसी को चारपाई पर तो किसी को व्हील चैयर पर बैठाकर वोट देने लाया गया। प्रत्याशी अपने पक्ष में वोट डालने के लिए धोक लगाने और गले मिलने तक से नहीं चूके। इस बार सरपंचाई का वोट इवीएम से डालने से लोगों का उत्साह और दोगुना हो गया। इवीएम से परिणाम की घोषणा जल्द हो गई।
सूरज के साथ चढ़ा मतदान का प्रतिशत
पंचायत समिति क्षेत्र में सुबह 10 बजे तक 8.20, 12 बजे तक 25.17, 3 बजे तक 51.17, 5 बजे तक 73.19 और अंतिम मतदान का प्रतिशत 81.89 फीसदी रहा।
सबसे अधिक रड़ी में डले
सर्वाधिक वोट रड़ी में 90.39 फीसदी डले। सबसे कम रैबारपुरा में 72.92 फीसदी वोट डले।
बदलनी पड़ी मशीनें
मतदान शुरू होने से पहले मॉकपोल हुआ। जिसमें कई जगहों की मशीनें नहीं चली, इन्हें बदलना पड़ा। नियंत्रण कक्ष के अनुसार नोताड़ा, माधोराजपुरा, आजंदा, पापड़ी, दौलतपुरा, सखावदा, करवाला की झौंपडिय़ा एवं झालीजी का बराना के पोलिंग पर मशीनों में तकनीकी खराबी के बाद बदलनी पड़ी।

पिता के बाद बेटा भी 23 साल का सरपंच बना
इसे संयोग ही कहेंगे कि जिस उम्र में पिता सरपंच बने थे, उसी उम्र में आकर बेटा सरपंच बना। जी हां! देहीखेड़ा में महावीर मीणा 23 साल की उम्र में वर्ष 1978 में सरपंच बने। बाद में वह बूंदी के जिला प्रमुख रहे। शुक्रवार को बेटा राजकुमार मीणा भी 23 साल की उम्र में सरपंच बन गया।
आज चुनेंगे उपसरपंच
उपसरपंचों का चुनाव शनिवार को होगा। इसके लिए सुबह नाम-निर्देश पत्र भरे जाएंगे। इसके बाद जांच होगी। जांच के बाद प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। उपसरपंच के चुनाव में वार्ड पंच हिस्सा लेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो