scriptएक दर्जन पंचायतों में युवाओं के सिर सरपंच का ताज | Bundi News, Bundi Rajasthan News,A dozen panchayats,Youth,Head,Crown o | Patrika News

एक दर्जन पंचायतों में युवाओं के सिर सरपंच का ताज

locationबूंदीPublished: Jan 18, 2020 10:21:34 pm

लाखेरी. उपखण्ड क्षेत्र की एक दर्जन ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के चुनाव परिणाम में मतदाताओं ने नए व युवा चेहरों को तरजीह दी।

एक दर्जन पंचायतों में युवाओं के सिर सरपंच का ताज

एक दर्जन पंचायतों में युवाओं के सिर सरपंच का ताज

लाखेरी. उपखण्ड क्षेत्र की एक दर्जन ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के चुनाव परिणाम में मतदाताओं ने नए व युवा चेहरों को तरजीह दी। ग्राम पंचायत माखीदा सरपंच पद के लिए कुल 10 प्रत्याशियों में से रमेशचंद पालीवाल सरपंच पद के लिए निर्वाचित हुए। निकटतम प्रतिद्वंद्वी निवर्तमान सरपंच पवन कुमार मीणा को 176 मतों से हराया। देहीखेड़ा में डेढ़ दर्जन उम्मीदवारों में से 23 वर्षीय राजकुमार मीणा विजयी हुए। पूर्व सरपंच खेमराज मीणा को 74 मतों से हराया। वहीं पूर्व सरपंच गिरिराज मीणा व पूर्व पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर मीणा को भी हार का सामना करना पड़ा। लबान में 14 उम्मीदवारों में से निवर्तमान उपसरपंच बुद्विप्रकाश मीणा को मतदाताओं ने सरपंच का ताज पहनाया। दो बार सरपंच रहे राधेश्याम शर्मा को 678 मतों से हराया। पूर्व सरपंच प्रहलाद मीणा को भी हार सामना करना पड़ा। घाट के बराना में 14 प्रत्याशियों में से 29 वर्षीय कृष्णमुरारी मीणा तीन मतों के अंतर से सरपंच बन गए। गुहाटा में कुल 11 उम्मीदवारों में से 32 वर्षीय सुनील मीणा निर्वाचित हुए। बसवाड़ा में मतदाताओं ने नए चेहरे गिरिराज मीणा को बड़ा उलटफेर करते हुए जिताया। ग्राम पंचायत सखावदा में मतदाताओं ने 25 वर्षीय रिंकू मीणा को जीत का सेहरा बंधाया। निर्वतमान सरपंच रमेश मीणा व लाखेरी नगरपालिका के वार्ड पार्षद राधेश्याम मीणा को हार का सामना करना पडा। ग्राम पंचायत रेबारपुरा में 30 वर्षीय प्रदीप मीणा विजयी रहे। उतराना में नए चेहरे बद्री बाई मीणा को जिताया।
यहां पुराने चेहरों पर जताया भरोसा
उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बड़ाखेड़ा में मिलनसारिता के चलते पूर्व सरपंच प्रदीप सिंह को जिताया। खरायता में पूर्व सरपंच बद्रीलाल मीणा विजयी रहे। यहां पर निर्वतमान सरपंच व भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष साहबलाल गोचर को करीब 400 से अधिक मतों से हार का सामना करना पडा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो