scriptबारां एसीबी टीम ने की कार्रवाई, बूंदी महिला थाना प्रभारी और कांस्टेबल घूस लेते पकड़े | Bundi News, Bundi Rajasthan News, ACB Action, Constable, SHO, Mahila P | Patrika News

बारां एसीबी टीम ने की कार्रवाई, बूंदी महिला थाना प्रभारी और कांस्टेबल घूस लेते पकड़े

locationबूंदीPublished: Nov 24, 2021 08:57:21 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां की टीम ने बुधवार को बूंदी के महिला थाने की थानाधिकारी अंजना नोगिया व कांस्टेबल सुरेश चंद्र सात हजार की रिश्वत लेते हुए रंगो हाथों गिरफ्तार किया है।

बारां एसीबी के हत्थे चढ़ी बूंदी की घूसखोर महिला थानाधिकारी व कांस्टेबल,तो इसलिए मांग लिए सात हजार की रिश्वत। देखिए वीडिय़ो

बूंदी. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां की टीम ने बुधवार को बूंदी के महिला थाने की थानाधिकारी अंजना नोगिया व कांस्टेबल सुरेशचंद्र को सात हजार की रिश्वत लेते हुए रंगो हाथों गिरफ्तार किया है। रिश्वत कांड कि आरोपी महिला थानाधिकारी व कांस्टेबल ने यह रिश्वत पति-पत्नी में राजीनामा लिखवाने एवं मामले को रफा-दफा करने की एवज में परिवादी से 10 हजार रूपए मांगे थे,रिश्वत की राशि लेकर कार्रवाई की भनक लगते ही घूसखोर कांस्टेबल छत पर भाग गया और छत पर बिल्डिंग के पीछे जाकर रिश्वत की राशि फेंक दी। जिसको टीम ने बाद में बरामद कर लिया।

घूसखोरों के आवास एवं अन्य ठिकानों पर एसीबी टीमों द्वारा तलाशी ली जा रही है। एसीबी बारां इाकई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह कानावत व पुलिस उप अधीक्षक अनीस अहमद की अगुवाई में टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। एसीबी की बारां इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसके विरूद्व दर्ज प्रकरण में राजीनामा लिखवाने एवं मामले को रफा-दफा करने की एवज में महिला थानाधिकारी अंजना नोगिया व टोंक जिले के उनियारा तहसील के ग्राम रामगंंज बनैठा थाना निवासी अरोपी कांस्टेबल सुरेशचंद्र जाट (31) द्वारा 10 हजार रूपए रिश्वत की राशि मांगकर परेशान किया जा रहा था। इस पर बारां एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कराकर कार्रवाई को अंजाम देते हुुए कांस्टेबल को सात हजार रूपए की रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं मामले में महिला थानाधिकारी अंजना नोगिया की संलिप्तता पाए जाने पर उसे भी गिरफ्तार किया गया है। टीम ने यह कार्रवाई ब्यूरों के जयपुर पुलिस प्रथम के उप महानिरीक्षक सवाई सिंह गोदारा व कोटा ब्यूरों के पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील के निर्देशन में बारां की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी जयपुर के उप महानिदेशक सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी के आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है। मामले में एसीबी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बारां कानावत ने बताया कि बूंदी के महिला थाने में पति-पत्नी के बीच एक विवाद के मामले में महिला ने थाने में पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज करा रखा था। इस पर परिवादी को थाने बुलाया गया ओर उसके खिलाफ दर्ज रिपोर्ट में राजीमाना लिखवाने व मामले को रफा-दफा करने के लिए महिला थानाधिकारी व कांस्टेबल द्वारा 10 हजार रूपए रिश्वत की मांग की गई। राशि देने के लिए दोनों के द्वारा परिवादी पर दबाव बनाया जा रहा था। इस पर परिवादी ने 18 नवंबर को एसीबी बारां में लिखित शिकायत पेश की,जिसमें बताया कि परिवारी की पत्नी बूंदी में रहती है। परिवादी का उसकी पत्नी से विवाद चल रहा है। पत्नी ने परिवादी के खिलाफ यहां बूंदी के महिला थाने में प्रकरण दर्ज करा रखा है। इस पर टीम ने मामले का सत्यापन कराया ओर ट्रैप की कार्रवाई की योजना बनाते हुए महिला थानाधिकारी व कांस्टेबल को पकड़ लिया।

सात हजार रूपए में तय हुआ सौदा
यहां आरोपी कांस्टेबल ने परिवादी की रिपोर्ट पर राजीनामा कराने के लिए महिला थानाधिकारी के नाम से दस हजार रूपए रिश्वत की मांग की गई। परिवादी के निवेदन करने पर कांस्टेबल ने रिश्वत के दो-तीन हजार रूपए कम कर सात हजार रूपए में सौदा तय हुआ।

…तो छत पर भाग गया आरोपी कांस्टेबल
परिवादी रिश्वत की राशि देने महिला थाने पहुंचा तो उसने कांस्टेबल को तय हुएउ सौंदे के सात हजार रूपए रिश्वत के दे दिए। जैसे ही रिश्वत की राशि हाथ में लेते घूसखोर कांस्टेबल को एसीबी की कार्रवाई की भनक लगी तो वो आरोपी कांस्टेबल ने रिश्वत की राशि थाने की छत पर जाकर बिल्डिग़ के पीछे फेंक दी। बाद में टीम ने गवाह की मौजूदगी में थाने की बिल्डिग़ के पीछे से रिश्वत की राशि बरामद की।

ट्रेंडिंग वीडियो