आदर्श कन्या वाटिका का किया शिलान्यास

कस्बे के छप्पनजी उद्यान में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आदर्श कन्या वाटिका विकसित होगी। इसमें कन्या पैदा होगी उस परिवार को इस वाटिका में बेटी के नाम पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

By: pankaj joshi

Published: 31 Jul 2021, 08:36 PM IST

आदर्श कन्या वाटिका का किया शिलान्यास
नैनवां. कस्बे के छप्पनजी उद्यान में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आदर्श कन्या वाटिका विकसित होगी। इसमें कन्या पैदा होगी उस परिवार को इस वाटिका में बेटी के नाम पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। शुक्रवार को कन्या वाटिका का शिलान्यास किया गया।
समारोह में मुख्य अतिथि विकास अधिकारी जतनसिंह गुर्जर थे। अध्यक्षता महिला सामाजिक अधिकारिता विभाग के उप निदेशक भैरूप्रकाश नागर ने की। मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी राजेन्द्रसिंह व सीडीपीओ दुर्गालाल कारपेंटर विशिष्ठ अतिथि थे। समारेाह में एक बेटी-एक पौधा कार्यक्रम के तहत अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व छप्पनजी विकास समिति के सदस्यों ने पौधारोपण किया। कस्बे के बड़ी पड़ाप रोड पर किसाननगर में जनसहयोग से विकसित उद्यान का चयन किया था। समाज में बेटियों को सम्मान देने के लिए वाटिका में उनके जन्म दिन पर पौधारोपण की व्यवस्था की जाएगी।
पार्षद दिलखुश पोटर, उम्मेद नागर, उद्यान विकास समिति के सदस्य धर्मराज गुर्जर, लोकेश गोस्वामी, हेमराज नागर, पप्पूलाल नागर, प्रेमराज मीणा, कालू सैनी, पुरुषोत्तम शर्मा, रवि जाट, चिंटू नागर, भूलीबाई, फूलाबाई ने भी पौधारोपण किया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned