अतिरिक्त जिला कलक्टर ने किया इंदिरा रसोई व रैन बसेरों का निरीक्षण

अतिरिक्त जिला कलक्टर अमानुल्लाह खान ने रविवार को इन्द्रगढ़, नैनवां एवं लाखेरी में इंदिरा रसोई, नगर पालिका की ओर से संचालित रैन बसेरों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

By: pankaj joshi

Published: 28 Dec 2020, 07:50 PM IST

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने किया इंदिरा रसोई व रैन बसेरों का निरीक्षण
बूंदी. अतिरिक्त जिला कलक्टर अमानुल्लाह खान ने रविवार को इन्द्रगढ़, नैनवां एवं लाखेरी में इंदिरा रसोई, नगर पालिका की ओर से संचालित रैन बसेरों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।
निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने इंदिरा रसोई में बनाए जा रहे भोजन एवं सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया। उन्होंने निर्देश दिए कि भोजन बनाने के दौरान सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए। रैन बसेरों में सर्दी से बचाव के लिए किए गए इंतजामों एवं अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि जरूरतमंद लोगों को यहां मौजूद सुविधाओं का लाभ मिले। रैन बसेरों में मेडिकल किट की उपलब्धता रहे। साथ ही अत्यधिक सर्दी होने पर बचाव के सभी संसाधन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहे।

 

स्वप्नदर्शी हनुमान मंदिर जा रहे बुजुर्ग पर वन्यजीव ने किया हमला
बूंदी. शहर के नैनवां रोड पहाड़ी पर स्वप्नदर्शी हनुमान मंदिर जा रहे बुजुर्ग पर रविवार सुबह वन्यजीव ने हमला कर दिया। हमले में बुजुर्ग घायल हो गया। बाद में वन्यजीव ने बकरी पर भी हमला किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुबह 11 बजे पास ही की कॉलोनी निवासी छीतर भील पहाड़ी के रास्ते से मंदिर में जा रहा था। तभी उस पर वन्यजीव ने हमला कर दिया। जिससे उसके हाथ पर चोट आई। बाद में वन्यजीव ने यहां पहाड़ी पर चर रही बकरी को हमला कर घायल कर दिया। बुजुर्ग ने एक बड़ी चट्टान के नीचे छिपकर जान बचाई। बैरवा महासभा के संरक्षक भंवरलाल बैरवा ने बताया कि वन्यजीवों को आबादी क्षेत्रों के निकट आने से रोका जाना चाहिए। साथ ही घायल को आर्थिक मदद मिले।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned