scriptकोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरा परिवार समाजसेवा में जुटा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Against corona,in battle,Whole family | Patrika News

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरा परिवार समाजसेवा में जुटा

locationबूंदीPublished: Mar 30, 2020 09:34:31 pm

आर्यन सोसायटी बूंदी के समाजसेवी अशोक जैन का पूरा परिवार ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो गया।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरा परिवार समाजसेवा में जुटा

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरा परिवार समाजसेवा में जुटा

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरा परिवार समाजसेवा में जुटा
बूंदी. आर्यन सोसायटी बूंदी के समाजसेवी अशोक जैन का पूरा परिवार ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो गया। जैन जिला कलक्टर के निजी सहायक के पद से सेवा निवृत्त हो चुके। उन्होंने खुद मशीन खरीद कर गलियों और घरों को सेनेटाइज करने का बीड़ा उठा लिया। वह घर-घर पहुंचकर दवा का छिडक़ाव करने में जुट गए। सोमवार को धाभाइयों का चौक, तम्बोली की गली, शीतला गली, पुरोहित गली, दानमलजी का नोहरा आदि क्षेत्रा में पहुंचे और दवा का छिडक़ाव किया। इसी प्रकार पुत्रवधु योगिता एवं बच्चे घर पर मास्क बना रहे, जिन्हें बेटे मेल नर्स अतुल जैन ने लोगों को नि:शुल्क उपलब्ध कराया। जैन के सेवा के इस जज्बे को देखकर हर कोई उनकी हौसला अफजाई करता रहा।
भण्डेड़ा. सांवतगढ़ में सरपंच रामसिंह मीणा ने दवा का छिडक़ाव शुरू कराया। लॉकडाउन में लोगों को घरों से बाहर नहीं आने की अपील की।
जजावर.क्षेत्र के सीसोला पंचायत में सरपंच धर्मराज मीणा ने दवा का छिडक़ाव शुरू कराया। मीणा ने बताया कि इस महामारी से तभी बचेंगे जब लॉकडाउन की पालना करेंगे।
बांसी. कस्बे में सरपंच सत्यप्रकाश शर्मा ने दवा का छिडक़ाव शुरू करा दिया। शर्मा ने बताया कि शाम को 3 से 6 बजे तक दुकानें खुलेंगी, जिनमें लोग सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए खरीदारी करें।
गेण्डोली. कस्बे में सरपंच पदमावती मीणा ने दवा का छिडक़ाव शुरू कराया। यहां आधा दर्जन मोहल्लों में छिडक़ाव किया गया। उन्होंने बिना काम बाहर नहीं आने की अपील की।
बड़ानयागांव. कस्बे व अशोकनगर में सरपंच मनजीत कौर, उपसरपंच दीपक जैन ने दवा का छिडक़ाव कराया। लोगों को लॉकडाउन की पूरी पालना के लिए पाबंद किया। चेता पंचायत में सरपंच भोलाशंकर गुर्जर ने दवा का छिडक़ाव कराया। बड़ौदिया में सरपंच राधेश्याम गुप्ता ने जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाई। इधर, बड़ानयागांव सहायक कृषि अधिकारी सुरेंद्र गौतम, कृषि पर्यवेक्षक सुनील सुमन, चेलाराम सैनी बड़ानयागांव, मांगलीकलां, गुढाबांध, चतरगंज, बोरखेड़ा गांवों में पहुंचे और किसानों से फसल कटाई में सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखने को कहा।
इंद्रगढ़. कस्बे में नगर पालिका प्रशासन ने दवा का छिडक़ाव शुरू कराया। चाणदाखुर्द ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी रविंद्र सिंह शक्तावत दवा का छिडक़ाव कराया।
बडाखेडा. क्षेत्र की बसवाडा ग्राम पंचायत मुख्यालय सहित क्षेत्र में दवा का छिडक़ाव किया। बसवाडा सरपंच गिरिराज मीणा ने ग्रामीणों से समझाइश की। उन्हें फसल कटाई के वक्त भी सोशल डिस्टेंस की आवश्यकता बताई। सखावदा ग्राम पंचायत में सरपंच राजेश मीणा ने ग्रामीणों को समझाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो