scriptकृषि उपज मण्डी में होने लगा लदान कार्य | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Agricultural produce in market,Starte | Patrika News

कृषि उपज मण्डी में होने लगा लदान कार्य

locationबूंदीPublished: Dec 02, 2020 08:21:20 pm

कुवारती कृषि उपज मंडी में माल से भरे कट्टों का लदान कार्य मंगलवार को धीरे-धीरे गति पकडऩे लगा है। जानकारी के अनुसार कृषि उपज मंडी यार्ड व खुले प्लेटफार्म के नीचे कहीं जगह पर खरीद किए गए माल के कटों के ढेर लग रहे थे।

कृषि उपज  मण्डी में होने लगा लदान कार्य

कृषि उपज मण्डी में होने लगा लदान कार्य

कृषि उपज मण्डी में होने लगा लदान कार्य
लदान कार्य ने धीरे-धीरे गति पकड़ी
रामगंजबालाजी. कुवारती कृषि उपज मंडी में माल से भरे कट्टों का लदान कार्य मंगलवार को धीरे-धीरे गति पकडऩे लगा है। जानकारी के अनुसार कृषि उपज मंडी यार्ड व खुले प्लेटफार्म के नीचे कहीं जगह पर खरीद किए गए माल के कटों के ढेर लग रहे थे।
राजस्थान पत्रिका के एक दिसम्बर के अंक में ‘2 दिन की छुट्टी के बाद भी नहीं हुआ संपूर्ण लगान’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था। उसके बाद मंडी प्रशासन ने मंडी में लगा रखे ढेरों को उठाने के निर्देश व्यापारियों को देने के बाद सुबह से शाम तक माल लदान का कार्य चलता रहा।
फिर धान से अटी मंडी
कुंवारती कृषि उपज मंडी मंगलवार को भी धान की आवक अच्छी होने से भरी रही। यहां दिनभर धान खरीद के बाद तुलाई का कार्य अनवरत चलता रहा। जानकारी के अनुसार मंडी में सोमवार से ही धान की आवक शुरू हो गई थी। जो मंगलवार सुबह बोली लगने तक जारी रही। आवक लगभग सत्तर हजार बोरी के करीब पहुंच गई ।मंडी में राजस्थान के कई जिलों सहित मध्य प्रदेश का धान आने से वर्तमान में मंडी की रौनक बढ़ रही है। हालांकि मंडी में थोड़ी सी धान की आवक बढ़ते ही समय पर लदान कार्य होना भी जरूरी है। हालांकि मंडी प्रशासन खरीद किए गए माल के लदान को लेकर प्रयासरत हैं। ऐसे में धीर धीर लदान का कार्य भी सुव्यवस्थित तरीके से चलने लगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो