scriptकृषि उपज मंडी में हुई धान की बम्पर आवक, सड़कें अटी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Agricultural produce took place in th | Patrika News

कृषि उपज मंडी में हुई धान की बम्पर आवक, सड़कें अटी

locationबूंदीPublished: Oct 31, 2021 07:05:32 pm

क्षेत्र के कुंवारती स्थित कृषि उपज मंडी में शनिवार को धान की बम्पर आवक हुई। एक दिन छुट्टी के बाद यहां 1 लाख 20 हजार बोरी धान बिकने आया।

कृषि उपज मंडी में हुई धान की बम्पर आवक, सड़कें अटी

कृषि उपज मंडी में हुई धान की बम्पर आवक, सड़कें अटी

कृषि उपज मंडी में हुई धान की बम्पर आवक, सड़कें अटी
रामगंजबालाजी. क्षेत्र के कुंवारती स्थित कृषि उपज मंडी में शनिवार को धान की बम्पर आवक हुई। एक दिन छुट्टी के बाद यहां 1 लाख 20 हजार बोरी धान बिकने आया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी में शुक्रवार की छुट्टी के बाद शनिवार को लगभग एक लाख से अधिक बोरियों की आवक हुई। ऐसे में मंडी की सभी सड़कों सहित प्लेटफार्म पर धान के ढेर लगे रहे। हालांकि मंडी में अचानक इतना माल आने के बाद में सभी वर्ग के लोग थोड़ी देर के लिए परेशान हो गए। मंडी में माल बेचने आए कई लोगों को प्रवेश के लिए गेट के बाहर घंटों इंतजार करना पड़ा।
मंडी में बम्पर आवक के बाद में सभी वर्ग के लोग पूर्ववत स्थान पर बोली लगाने के लिए पहुंचे, लेकिन मंडी प्रशासन ने एक दिन पहले खाली किए गए माल की जगह से बोली को शुरू करवाया। ऐसे में मंडी में सभी वर्ग के लोग एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचे। इससे करीब पन्द्रह मिनट देरी से नीलामी शुरू हो सकी। इधर, दिनभर के प्रयास और छुट्टी के बाद भी सभी प्लेटफार्म खाली नहीं हो सके। मंडी प्रशासन ने खरीदा हुआ माल नहीं उठने पर 11 व्यापारियों को नोटिस देकर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी।
मंडी में 5 दिन का रहेगा दिवाली अवकाश
आढ़तिया संघ की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कुंवारती स्थित बूंदी की मंडी में 2 से 5 नवम्बर तक दिवाली का अवकाश रहेगा। ६ नवम्बर को सुबह गणपति पूजन के बाद में शुभ मुहूर्त में जिंसों की नीलामी का कार्य शुरू होगा। अवकाश के दौरान जिंसों की खरीद-फरोख्त नहीं की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो