scriptअपनों के बीच पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, सुने दु:ख-दर्द | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Arrive among your loved ones,speaker, | Patrika News

अपनों के बीच पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, सुने दु:ख-दर्द

locationबूंदीPublished: Jul 03, 2020 07:23:15 pm

लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला गुरुवार को बूंदी आए और लोगों के दु:ख-दर्द बांटे।

अपनों के बीच पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, सुने दु:ख-दर्द

अपनों के बीच पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, सुने दु:ख-दर्द

अपनों के बीच पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, सुने दु:ख-दर्द
कोविड-19 प्रोटोकॉल के बीच लोकसभा अध्यक्ष की जनसुनवाई
बूंदी के सर्किट हाउस में तीन घंटे तक लिए परिवाद, एक-एक से मिले
बूंदी. लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला गुरुवार को बूंदी आए और लोगों के दु:ख-दर्द बांटे। सर्किट हाउस में करीब तीन घंटे तक रुककर जन सुनवाई की। एक-एक को तसल्ली से सूना और मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सर्किट हाउस में कोविड- 19 के कायदों का पूरा पालन किया गया। परिवाद लेकर आए लोगों को स्क्रीनिंग एवं हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही सर्किट हाउस में प्रवेश दिया गया। पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे।
लोकसभा अध्यक्ष बिरला दोपहर बारह बजे बूंदी पहुंचे। यहां सर्किट हाउस में पुलिस जवानों ने गार्डऑफ ऑनर दिया। जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने पहुंचकर अगवानी की। बाद में जिले के दोनों ही अधिकारियों ने कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर उठाए गए कदम और अब तक के हालातों की जानकारी दी। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने जिलेभर से आए लोगों को देर तक सुना। उनके परिवार स्वयं लिए और उन्हें समस्याओं के समाधान का भरोसा दिया। उन्होंने लोगों को कहा कि किसी को परेशानी नहीं आने दी जाएगी। अधिकारी मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। इस दौरान बूंदी विधायक अशोक डोगरा, केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल, बूंदी नगर परिषद के सभापति महावीर मोदी, पूर्वउपजिला प्रमुख आशा मीणा मौजूद रहे। पूर्वकृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने भी सर्किट हाउस पहुंचकर लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की।
जिया की बेहतर शिक्षा की जिम्मेदारी, हुए भावुक
जिले में इस साल फरवरी माह में हुई मेज नदी दुखांतिका में बूंदी जिले के मृतकों के आश्रित को प्रधानमंत्री सहायता कोष से स्वीकृत 6 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि के चेक लोकसभा अध्यक्ष ने दिए। यह चेक बूंदी में परिवार की एकमात्र बची सदस्य जिया को प्रदान किए। साथ ही उन्होंने बालिका का प्रवेश केन्द्रीय विद्यालय में करवाने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री सहायता कोष से बूंदी के विकास नगर निवासी दुर्घटना में मृतक कनु उर्फ कनिका वर्मा, सोनिया वर्मा एवं जीतू उर्फ जितेन्द्र प्रत्येक के दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई। चेक सौंपने के दौरान लोकसभा अध्यक्ष भावुक हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो