एएसआई के भरोसे नैनवां थाने की बागडोर

नैनवां के अन्य सरकारी कार्यालयों की तरह नैनवां थाना भी कार्यवाहकों के भरोसे हो गया।

By: pankaj joshi

Published: 01 Mar 2020, 10:21 PM IST

एएसआई के भरोसे नैनवां थाने की बागडोर
नैनवां. नैनवां के अन्य सरकारी कार्यालयों की तरह नैनवां थाना भी कार्यवाहकों के भरोसे हो गया। पुलिस व प्रशासनिक दृष्टि से जिले में सबसे अधिक संवेदनशील माने जाने वाले नैनवां कस्बे के थाने को अधिकारियों ने भगवान भरोसे कर दिया। यहां न कोई सीआई लगाया और न ही एसआई।थाने में थानाधिकारी का पद पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारी का है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाने में पुलिस उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी के दो पद है। इनमें से एक उपनिरीक्षक द्वितीय थानाधिकारी होता है। नैनवां में ओमप्रकाश सोलंकी थानाधिकारी नियुक्त थे जिनकी पुलिस उपाधीक्षक के पद पर पदोन्नति होने से 25 फरवरी को कार्यमुक्त होकर चले गए। थाने में पुलिस उपनिरीक्षक केे दो पद सृजित है। यह दोनों पद भी रिक्त है। उपनिरीक्षक का एक पद तो दो वर्ष से रिक्त है, तो दूसरा पद भी अक्टूबर माह से रिक्त चल रहा है।
थाने में तीनों ही पद रिक्त होने से एएसआई स्तर के पुलिस कर्मियों को ही थानाप्रभारी का काम देखना पड़ रहा है। नैनवां में तहसीलदार का भी पद एक माह से रिक्त है। तहसीलदार का चार्ज भी कार्यवाहक के भरोसे है। नैनवां नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी का पद रिक्त होने से कापरेन के अधिशासी अधिकारी नरेशकुमार राठौर को अतिरिक्त चार्ज दे रखा है। नैनवां के जलदाय विभाग के सहायक अभियंता पद रिक्त होने से केशवरायपाटन के सहायक अभियंता सुरेन्द्रसिंह बैरवा को अतिरिक्त चार्ज दे रखा है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned