सवा करोड़ की लागत से निर्मित चिकित्सालय में शुरू हुई स्वास्थ्य सेवाएं

बूंदी-चित्तौड़ मार्ग स्थित गुढ़ानाथावतान कस्बे के नव-निर्मित चिकित्सालय भवन में मरीजों के स्वास्थ्य परीक्षण की शुरुआत मंगलवार से हो गई।

By: pankaj joshi

Updated: 17 Jun 2020, 10:17 AM IST

सवा करोड़ की लागत से निर्मित चिकित्सालय में शुरू हुई स्वास्थ्य सेवाएं
बूंदी. बूंदी-चित्तौड़ मार्ग स्थित गुढ़ानाथावतान कस्बे के नव-निर्मित चिकित्सालय भवन में मरीजों के स्वास्थ्य परीक्षण की शुरुआत मंगलवार से हो गई। करीब सवा करोड़ की लागत से बना यह अस्पताल गुढ़ा सहित आस-पास के एक दर्जन गांवों के ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ साथ बूंदी से बिजोलिया के राज्य मार्ग व अन्य दुर्घटनाओं में घायल मरीजों को शीघ्र उपचार में जीवनदायी साबित होगा।
इस राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण 6 माह पहले पूरा हो गया था, लेकिन उद्घाटन नहीं होने से अनुपयोगी साबित हो रहा था। लंबे समय से ग्राम पंचायत भवन को ही अस्पताल के रूप में काम में लिया जा रहा था, जिससे ग्राम पंचायत व चिकित्सा विभाग दोनों के काम प्रभावित हो रहे थे। कोरोना की गंभीर होती परिस्थितियों को देखते हुए स्थानीय पंचायत व चिकित्सा प्रशासन की सहमति से मंगलवार को चिकित्सा भवन का कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जिला परिषद सदस्य राजश्री ने फीता काटकर चिकित्सा सेवाओं का विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी पुष्प चंद मीणा, सरपंच कालू लाल भील, उपसरपंच रिपुदमन सिंह खींची, पूर्व सरपंच करण सिंह, डॉ उर्वशी गोचर, डॉ डिम्पल सैनी आदि मौजूद थे।
अस्पताल के लिए दी थी 3 बीघा जमीन
गुढा पंचायत के निकट आदर्श गुढा फार्म ने क्षेत्र में अस्पताल निर्माण के लिए सरकारी भूमि उपलब्ध नहीं होने पर अटके भवन निर्माण की राह आसन करते हुए बूंदी-चित्तौड़ मुख्य मार्ग पर अपनी 3 बीघा कृषि भूमि दान की थी। इस पर अस्पताल निर्माण संभव हो पाया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned