scriptएसडीएम कार्यालय पर किसानों का धरना | Bundi News, Bundi Rajasthan News,At sdm office,Of farmers,strike | Patrika News

एसडीएम कार्यालय पर किसानों का धरना

locationबूंदीPublished: May 27, 2020 07:28:51 pm

तालेड़ा में गेहूं खरीद केंद्र के ठेकेदार के विरुद्ध कथित अवैध वसूली को लेकर मंगलवार को भारतीय किसान संघ की अगुवाई में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्य अनिल जैन, किसान संघ के जिला मंत्री रामनिवास मेहरा एवं तालेड़ा तहसील अध्यक्ष भंवरलाल मीणा के नेतृत्व में किसानों ने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया।

एसडीएम कार्यालय पर किसानों का धरना

एसडीएम कार्यालय पर किसानों का धरना

एसडीएम कार्यालय पर किसानों का धरना
किसानों ने दिया 5 दिन का समय, ठेकेदार ने कहा गलत है आरोप
तालेड़ा. तालेड़ा में गेहूं खरीद केंद्र के ठेकेदार के विरुद्ध कथित अवैध वसूली को लेकर मंगलवार को भारतीय किसान संघ की अगुवाई में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्य अनिल जैन, किसान संघ के जिला मंत्री रामनिवास मेहरा एवं तालेड़ा तहसील अध्यक्ष भंवरलाल मीणा के नेतृत्व में किसानों ने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया।
धरना स्थल पर एसडीएम रजत विजयवर्गीय एवं तहसीलदार मोहनलाल जैन पहुंचे और किसानों से समझाइश की। इन दौरान किसानों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। किसानों ने 10 सूत्रीय मांगपत्र एसडीएम को सौंपा।
इस दौरान ठेकेदार के विरुद्ध अवैध वसूली का मुकदमा दर्ज करने व ब्लैक लिस्टेड करने की मांग की। एसडीएम ने मौके पर मौजूद तहसीलदार को निर्देश देकर आज तक जारी किए गए सभी टोकन की सूची तहसील परिसर में चस्पा करने के निर्देश दिए। किसानों ने ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करने पर 5 दिन बाद वापस धरना देने की चेतावनी दी।
ठेकेदार के खिलाफ आरोप प्रमाणित होने पर मुझ पर दबाव बनाने के लिए गलत आरोप लगा रहा है। आरोप झूठे हैं।
अनिल जैन, राष्ट्रीय सदस्य, भाजपा किसान मोर्चा
किसानों के गेहूं की खरीद केंद्र पर तुलाई नियमानुसार ही की जा रही है। कोई अवैध वसूली नहीं गई। किसान नेता अनिल जैन ने कांटा शुरू होने से पहले साथ काम करने व कुछ लडक़े लगाने का दबाव बनाने की मोबाइल पर बात की थी, लेकिन ऐसा नहीं करने पर कुछ किसानों को भ्रमित कर दबाव बनाना शुरू कर दिया। सत्यनारायण गुप्ता, ठेकेदार, राजफेड समर्थन मूल्य केंद्र, तालेड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो