script

कोटा से लगी सीमा पर बढ़ाई चौकसी, हर आने-जाने वालों की सख्ती से होगी जांच

locationबूंदीPublished: Apr 07, 2020 05:26:24 pm

बूंदी से महज 35 किमी दूर कोटा में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में प्रशासन ने और सख्ती बढ़ा दी।

कोटा से लगी सीमा पर बढ़ाई चौकसी, हर आने-जाने वालों की सख्ती से होगी जांच

कोटा से लगी सीमा पर बढ़ाई चौकसी, हर आने-जाने वालों की सख्ती से होगी जांच

कोटा से लगी सीमा पर बढ़ाई चौकसी, हर आने-जाने वालों की सख्ती से होगी जांच
-सीमाओं में बढ़ाई चैक पोस्ट
-बेवजह बाहर आए तो खैर नहीं
बूंदी. बूंदी से महज 35 किमी दूर कोटा में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में प्रशासन ने और सख्ती बढ़ा दी।कोटा से लगी सीमा पर चौक पोस्ट बनाकर बिना काम प्रवेश पर रोक लगा दी। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने अब कोटा संभाग में भी दस्तक दे दी। कोटा में सोमवार को एक साथ नौ जनों के पॉजिटिव मिलने की खबर ने बूंदी में लोगों की चिंता बढ़ा। कई संस्थाएं शाम को सोशल मीडिया के जरिए लोगों से घरों में रहने की अपील करने में जुटी रही। इधर, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने हालातों का जायजा लेकर सीमा पर चैक पोस्ट बढ़ा दी। इन चैक पोस्ट पर तैनात अधिकारी व जवानों को बिना छानबीन किसी को प्रवेश नहीं देने के निर्देश दे दिए।
बूंदी शहर में बढ़ाई सख्ती, गलियों में बेरिकेट लगाए
एहतियात के तौर पर बूंदी शहर में सख्ती बढ़ा दी। प्रमुख मार्गों के सहारे की कॉलोनियों में बेरिकेट लगवा दिए। ताकि कोई भी अनजान प्रवेश नहीं कर सके।कुछ रास्तों पर एक तरफा यातायात कर दिया गया। पहले से चली आ रही बेरिकेटिंग पर जाप्ता बढ़ाकर पूछताछ शुरू कर दी। अब बिना कोई ठोस वजह दिन में लोगों को यहां-वहां नहीं घूमने दिया जाएगा।
दुपहिया वाहन घरों में रख दें
पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोपहर के वक्त यहां-वहां घूमने वाले दुपहिया वाहनों को अब घरों में रख दें। यदि बेवजह कोई पकड़ा गया तो उसके वाहन को जब्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यहां जानकार सूत्रों ने बताया कि अभी भी कई जने बेवजह घूमने से रुक नहीं रहे। लोगों की मदद में जुटी संस्थाओं के लोगों को भी अपने साथ अधिकृत पास रखने होंगे।
एसपी ने जवानों का बढ़ाया हौसला
बूंदी के पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना सोमवार को बूंदी सहित जिले के कई इलाकों में पहुंचे। उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाया और चौकस रहने को कहा। पुलिस अधीक्षक हिण्डोली, देई व नैनवां गए। उन्होंने पुलिस जवानों को मास्क व सैनेटाइजर भी दिए। पुलिस अधीक्षक ने चैक पोस्ट पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि कड़ाई से जांच होनी चाहिए।
कोटा से लगती सभी सीमाओं में चैक पोस्ट बढ़ा दी। अधिकारियों व जवानों को निर्देश दे दिए कि बिना छानबीन किसी को आने-जाने नहीं दें। पुलिस जवान कफ्र्यू की तरह ही जिले में सख्ती दिखाए।
शिवराज मीना, पुलिस अधीक्षक, बूंदी

ट्रेंडिंग वीडियो