स्वास्थ्य केंद्र पर चार माह से चिकित्सक का पद खाली,मरीजों की बढ़ी परेशानी

बड़ानयागांव. यहां स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गत चार माह से एकमात्र चिकित्सक का पद खाली चलने से क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों के लोगों को उपचार करवाने में परेशानी झेलनी पड़ रही है।

By: pankaj joshi

Updated: 29 Nov 2020, 08:00 PM IST

स्वास्थ्य केंद्र पर चार माह से चिकित्सक का पद खाली,मरीजों की बढ़ी परेशानी
बड़ानयागांव. यहां स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गत चार माह से एकमात्र चिकित्सक का पद खाली चलने से क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों के लोगों को उपचार करवाने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। स्वास्थ्य केंद्र में पिछले चार माह से यहां उपचार के लिए आने वाले मरीजों की दिनों दिन परेशानी बढ़ती जा रही है।
आयुष चिकित्सक व मेल नर्स से उपचार करवाना पड़ रहा है। मरीजों को उचित उपचार नहीं मिलने से मजबूरी में राशि खर्च कर दूसरे स्वास्थ्य केंद्रों व निजी चिकित्सालय में जाकर अपना उपचार करवाना पड़ रहा है। बसोली भाजपा मंडल अध्यक्ष पुरुषोत्तम सोमानी युवा मोर्चा मंडल महामंत्री गौतम कुमार शर्मा, पूर्व वार्ड पंच ओमप्रकाश सैनी, गिरिराज कुमावत ने बताया कि यहां स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत चिकित्सक दौलतराम बैरवा का चार माह पूर्व पीजी में चयन हो जाने के बाद विभाग की ओर से यहां दूसरा चिकित्सक नहीं लगाने से पद खाली चल रहा है।
क्षेत्र में इस समय कोरोना संक्रमण के साथ मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा के अभाव में क्षेत्र के लोगों को निजी चिकित्सालय पर जाकर अपना उपचार करवाना पड़ रहा है। यहां स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक लगाने की मांग को लेकर कई बार ब्लॉक सीएमओ को ज्ञापन देकर अवगत करवा दिया है, लेकिन चिकित्सक नहीं लगाने से क्षेत्र के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned