लायंस क्लब की पहल पर किया प्लाजमा डोनेट

लायंस क्लब बूंदी की ओर से प्लाजमा डोनेट के प्रति जागरूकता दिखाई गई। क्लब की पहल पर बूंदी निवासी जयदीप जैन ने ‘बी’ पॉजिटिव की आवश्यकता को देखते हुए शीघ्र अपना प्लाजमा जयपुर पहुंचकर दान किया।

By: pankaj joshi

Published: 16 Sep 2020, 08:04 PM IST

लायंस क्लब की पहल पर किया प्लाजमा डोनेट
बूंदी. लायंस क्लब बूंदी की ओर से प्लाजमा डोनेट के प्रति जागरूकता दिखाई गई। क्लब की पहल पर बूंदी निवासी जयदीप जैन ने ‘बी’ पॉजिटिव की आवश्यकता को देखते हुए शीघ्र अपना प्लाजमा जयपुर पहुंचकर दान किया।
क्लब अध्यक्ष निशांत नुवाल ने बताया कि इस गु्रप के प्लाजमा की अत्यन्नत जरूरत को देखते हुए जैन को फोन किया गया और उन्हें बताया की किस तरह उनका प्लाजमा किसी की जिदंगी को बचा सकेगा। वह तुरंत तैयार हो गए। ब्लड बैंक में प्लाजमा की उपलब्धता व संख्या को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से क्लब अपने सम्पर्क में आने वाले कोरोना संक्रमण मुक्त व्यक्ति को इसके लिए प्रोत्साहित कर रहा।


मास्क लगाएं, आवश्यक दूरी रखें, बार-बार हाथ धोएं
बूंदी. राज्य सरकार की ओर से आयोजित कोरोना जागरुकता संवाद कार्यक्रम मंगलवार को जिलेभर में देखा गया। कोरोना महामारी से सुरक्षित रहने के संबंध में मुख्यमंत्री की पहल पर आयोजित इस कार्यक्रम में देश के जाने-माने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने आमजन को संदेश दिए।
जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर आशीष गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। कोरोना जागरुकता संवाद में देश के विख्यात चिकित्सक अध्यक्ष एवं एमडी मेदान्ता, गुरूग्राम डॉ. नरेश त्रेहान, आइएलबीएस नई दिल्ली के निदेशक डॉ. एस.के. सरीन आदि ने इस महामारी से बचाव के तरीके समझाए। सभी का संदेश यही था कि कोरोना से लड़ाई में मास्क एक प्रभावी हथियार है। हमें पूरी ईमानदारी और गंभीरता से सही तरीके से इसे पहनना चाहिए। बिना वजह घूमना, भीड़ में जाना, अधिक लोगों के बीच एक साथ बातचीत करने जैसी प्रवृतियों को रोकना होगा। इस महामारी से स्वयं को ही सतर्क रहकर सुरक्षित रहना होगा। अपने-अपने परिवार की हिफाजत के प्रति आमजन को गंभीरता से सोचना होगा।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned