scriptएटीएम हुए खाली, पैसों के लिए भटक रहे लोग | Bundi News, Bundi Rajasthan News,ATMs are empty,For money,Wandering pe | Patrika News

एटीएम हुए खाली, पैसों के लिए भटक रहे लोग

locationबूंदीPublished: May 05, 2021 09:29:25 pm

कोरोना महामारी के बीच मंगलवार को शहर के अधिकांश एटीएम खाली हो गए। जरूरत पडऩे पर भी लोगों के एटीएम से पैसे नहीं निकले। इससे परेशानी बढ़ गई। कई जने एटीएम से पैसे निकालने के लिए ही इधर से उधर भटकते दिखाई पड़े।

एटीएम हुए खाली, पैसों के लिए भटक रहे लोग

एटीएम हुए खाली, पैसों के लिए भटक रहे लोग

एटीएम हुए खाली, पैसों के लिए भटक रहे लोग
जिम्मेदार बैंक अधिकारी नहीं बना पा रहे व्यवस्था
जरूरी सुविधाओं की ओर देना होगा ध्यान
बूंदी. कोरोना महामारी के बीच मंगलवार को शहर के अधिकांश एटीएम खाली हो गए। जरूरत पडऩे पर भी लोगों के एटीएम से पैसे नहीं निकले। इससे परेशानी बढ़ गई। कई जने एटीएम से पैसे निकालने के लिए ही इधर से उधर भटकते दिखाई पड़े। कोरोना महामारी की दूसरी घातक लहर के बीच हर कोई परेशानी में आ गया। इधर, बैंक अधिकारी इसे कतई गंभीरता से नहीं ले रहे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बाजारों में सुबह खरीदारी के समय पर कई जने बैंक की एटीएम मशीनों के बाहर जमा दिखाई पड़े। सभी को एटीएम से पैसे निकालने थे। अधिकतर बैंक शाखाओं में कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद बैंक शाखाएं बंद हो गई। ऐसे में एटीएम मशीनें ही एकमात्र साधन बनी हुई थी। सोमवार को इन मशीनों में भी पैसा नहीं निकला। यहां इंद्रा मार्केट स्थित एसबीआई शाखा के बाहर लगे चारों ही मशीनों से पैसे नहीं निकले। ऐसे में लोगों को भटकना पड़ गया। इसी दौरान उन्हें पुलिस भी खदेड़ती दिखी।
…तो तब से बढ़ गई परेशानी
नोटबंदी के बाद बैंकों में लिमिटेशन खत्म होने के बाद कैश का फ्लो कम कर दिया गया। इसके चलते बैंक शाखाओं के एटीएम में राशि नहीं डाली जा रही। जबकि अब अधिकांश लोग एटीएम का ही उपयोग कर रहे।
लगी रही कतारें, नहीं हो सकी निकासी
शहर के अधिकांश एटीएम से पैसों की निकासी नहीं होने से कई जगहों पर कतारें दिखाई पड़ी। एटीएम में पैसे निकालने आए सौरभ व जगदीश ने बताया कि घर से यह सोचकर निकलते थे कि एटीएम से पैसा निकालकर घर के लिए जरूरी सामान खरीद लेंगे। कोरोना महामारी के चलते अभी बाजारों का समय निर्धारित होने और पैसे नहीं निकलने से परेशानी और बढ़ गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो