अवधिपार खाद्य सामग्री की बाजार में भरमार

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत संयुक्त दल ने बुधवार को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में छापा मारा। 3 प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया और अवधि पार खाद्य पदार्थो को नष्ट कराया। इनमें घी, मूंगफली तेल एवं नमकीन के 3 नमूने लिए। 2338 किलोग्राम मूंगफली तेल सीज किया।

By: pankaj joshi

Published: 12 Nov 2020, 08:37 PM IST

अवधिपार खाद्य सामग्री की बाजार में भरमार
बूंदी. शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत संयुक्त दल ने बुधवार को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में छापा मारा। 3 प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया और अवधि पार खाद्य पदार्थो को नष्ट कराया। इनमें घी, मूंगफली तेल एवं नमकीन के 3 नमूने लिए। 2338 किलोग्राम मूंगफली तेल सीज किया।
बूंदी के उपखंड अधिकारी कैलाश गुर्जर की अगुवाई में टीम बाजारों में पहुंची। अवधिपार ब्रेकरी प्रोडक्ट 28 किलोग्राम, गरम मसाला 1 किलोग्राम को नष्ट करवाया बूंदी के नैनवां रोड क्षेत्र की दुकानों में घी, अवधिपार बिस्किट मिले। यहां मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर आदि खाद्य सामग्री भी नष्ट कराई। निरीक्षण में 2338.4 किलोग्राम मूंगफली का तेल सीज कराया। कार्रवाई में तहसीलदार लक्ष्मीनारायण प्रजापत, नायब तहसीलदार प्रीतम मीणा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी गिरिराज शर्मा, प्रवर्तन निरीक्षक नीरज मीणा शामिल थे।
नमाना. कस्बे में बुधवार को शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत की गई कार्रवाई में एक किराने की दुकान पर अवधि पार कई खाद्य सामग्री मिली। जिसको टीम में मौजूद अधिकारियों ने मौके पर ही जला कर नष्ट कर दिया।
वहीं किराने की दुकान से नमकीन का सैंपल लिया गया। बुधवार सुबह शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य निरीक्षक गिर्राज शर्मा के नेतृत्व कस्बे में एक किराने की दुकान का निरीक्षण किया गया। जिसने बिना तारीख के नमकीन बेचे जा रहे थे। उसका सैंपल लिया गया। वहीं उस प्रतिष्ठान में खाद्य सामग्री में काम आने वाले मसाले, बेकरी के सामान व कई अन्य सामान अवधि पार मिले। जिन्हें चिह्नित कर बूंदी तहसीलदार लक्ष्मी नारायण प्रजापत की मौजूदगी में जलाकर नष्ट कर दिया। कार्रवाई के डर से कस्बे के कई दुकानदार दुकानें बंद कर भाग गए।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned