शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता रथ देंगे कोरोना से बचाव का संदेश

जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता लाने के लिए बुधवार को जिला कलक्टर आशीष गुप्ता के निर्देश पर स्वच्छ भारत मिशन की ओर से तैयार 5 जागरूकता रथों को अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By: Narendra Agarwal

Published: 17 Sep 2020, 11:35 AM IST

बूंदी. जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता लाने के लिए बुधवार को जिला कलक्टर आशीष गुप्ता के निर्देश पर स्वच्छ भारत मिशन की ओर से तैयार 5 जागरूकता रथों को अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
रथों में शामिल कलाकार जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन को कोविड-19 गाइड लाइन की पालना करने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग अपनाने, साबुन से हाथ धोने आदि सावधानियों के बारे में जागरूक करेंगे। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी पूजा सक्सेना, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी प्रभाकर विजय आदि मौजूद रहे।
स्वच्छ भारत मिशन के जिला परियोजना समन्वयक निजामुद्दीन ने बताया कि जागरूकता रथों में शामिल लोककलाकार आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाए सुझाकर उन्हें अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण, उनके उपयोग, साफ सफाई आदि रखने के लिए भी ग्रामीणों की समझाइश करेंगे।
नैनवां. कोरोना से बचाव के लिए गांवों में जन-जागरूकता लाने के लिए नैनवां उपखंड अधिकारी कार्यालय से बुधवार शाम को कोरोना जागरूकता व स्वछता रथ को उपखंड अधिकारी श्योराम ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रथ के साथ लोक कलाकार कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों में जनजागरूकता लाने के लिए पंचायत समिति क्षेत्र के हॉट-स्पॉट कस्बों, गांवों में बीस दिन तक गांव-गांव जाकर सन्देश देगा। सहायक विकास अधिकारी बाबूखान, पारसकुमार जैन, ब्लॉक समन्वयक हरिओम दाधीच, कार्यालय सहायक अधिकारी अफजल हुसैन, मुकेश कुमार, दीपक नामा, अशोक कुमार शर्मा, महावीर बैरागी मौजूद रहे।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned