बहादुरपुरा तलाई पर हो रहा अतिक्रमण हटेगा

बसोली थाना क्षेत्र के गुढा बांध पंचायत के ग्राम बहादुरपुरा में चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई को लेकर सोमवार को तहसीलदार व बसोली थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। अतिक्रमियों से स्वयं अतिक्रमण हटाने का आग्रह किया।

By: pankaj joshi

Updated: 15 Sep 2020, 07:08 PM IST

बहादुरपुरा तलाई पर हो रहा अतिक्रमण हटेगा
126 बीघा चरागाह भूमि पर कर रखा है अतिक्रमण
हिण्डोली/बसोली. बसोली थाना क्षेत्र के गुढा बांध पंचायत के ग्राम बहादुरपुरा में चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई को लेकर सोमवार को तहसीलदार व बसोली थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। अतिक्रमियों से स्वयं अतिक्रमण हटाने का आग्रह किया।
जानकारी के अनुसार गुढा बांध पंचायत की 126 बीघा चरागाह भूमि पर गांव के कई प्रभावशाली लोगों ने कब्जा कर रखा है। कुछ समय पहले जल स्वावलंबन योजना में बनी तलाई पर आधा दर्जन लोगों ने अतिक्रमण कर लिया। जिससे गांव के मवेशियों को पानी पीने का संकट पैदा हो गया।
ग्रामीणों ने तलाई से अतिक्रमण हटाने की मांग पंचायत प्रशासन से की, लेकिन अतिक्रमण तो नहीं हटा, लेकिन गांव वाले आमने-सामने हो गए जिससे माहौल गरमा गया। सोमवार को तहसीलदार केसरी सिंह, बसोली थाना प्रभारी भंवरसिंह, कानूनगों, पटवारी मौके पर पहुंचे। गांव के लोगों को एकत्र किया और अतिक्रमण हटाने की समझाइश की। बात नहीं बनी जिस पर तहसीलदार ने मौके पर ही हल्का पटवारी व कानूनगो को निर्देश दिए कि चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के प्रस्ताव तैयार कर तहसील कार्यालय में भिजवाए ताकि धारा 91 के तहत कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाए जा सके। तहसीलदार ने ग्राम पंचायत सरपंच को भी निर्देश दिए कि चरागाह भूमि पर प्रस्ताव बनाकर तहसील कार्यालय व बसोली थाने में सूचना करें कि किस तिथि को अतिक्रमण हटाना है । ताकि पुलिस जाब्ता तैनात जा सकें।
ग्राम पंचायत जल्द बैठक बुलाकर कोरम में चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण हटाने के प्रस्ताव लेगी। एवं तहसीलदार व बसोली थाना प्रभारी को प्रस्ताव देती। ताकि जल्द ही तलाई अतिक्रमण मुक्त हो सके ।
मीना गुर्जर , सरपंच ग्राम पंचायत गुढा बांध।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned