script

बाजारों में रोज बढ़ रही भीड़, हालात ना हो जाए बेकाबू

locationबूंदीPublished: May 09, 2020 07:32:20 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

लॉकडाउन पार्ट-3 में ग्रीन जोन में रही बूंदी के बाजार तो खुल गए, लेकिन प्रदेश के अन्य जिलों के हालातों को देखते हुए यहां दी गई इतनी छूट ठीक नहीं।

बाजारों में रोज बढ़ रही भीड़, हालात ना हो जाए बेकाबू

बाजारों में रोज बढ़ रही भीड़, हालात ना हो जाए बेकाबू

बूंदी. लॉकडाउन पार्ट-3 में ग्रीन जोन में रही बूंदी के बाजार तो खुल गए, लेकिन प्रदेश के अन्य जिलों के हालातों को देखते हुए यहां दी गई इतनी छूट ठीक नहीं। बाजारों में लोगों ने सोशल डिस्टेंस की पालना को भुला दिया। शुक्रवार को कई दुकानों में दर्जनों ग्राहक बैठकर खरीदारी करते दिखे। इस दौरान खुद दुकानदारों ने भी मास्क नहीं पहने हुए थे, इसे जानकारों ने बूंदी के स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं माना।
बाजारों में दुकानदार नियमों की कतई पालना करते नजर नहीं आए। पुलिस की बार-बार मुनादी कर सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के निर्देशों की पालना को भी दुकानदार नहीं मान रहे। ऐसे में ग्रीन जोन में शामिल बूंदी जिले की स्थिति बिगडऩे से इनकार नहीं किया जा सकता। शुक्रवार को बाजार में ऐसे कई जने दिखाई पड़े जो बेवजह घूम रहे थे। दोपहर के वक्त तो भीड़ कई अधिक थी। कई दुकानों में ग्राहकों की संख्या चौंकाने वाली रही। दुकानदार भी बेपरवाह होकर इन ग्राहकों से बतियाते दिखाई पड़े।
दो मीटर की दूरी का मापदंड
बाजार खोलने से पहले प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्राहकों के बीच दो मीटर की दूरी रखने के दिशा-निर्देश जारी किए थे।दुकानों के बाहर ग्राहकों को खड़ा करना था। भीतर बैठाने की तो कतई अनुमति नहीं थी। जबकि कोटा रोड, इंद्राबाजार और सदर बाजार में ही ऐसी कई दुकानें दिखी जिनमें ग्राहक घंटों भीतर बैठे रहे।
सुबह ही बाजार खोलने की उत्सुक्ता
बाजारों को खोलने का पहले ही समय निर्धारित कर लिया गया, लेकिन कई दुकानदार अपने प्रतिष्ठान खोलने में उत्सुक्ता दिखाने लग गए। समय का कई जने ध्यान नहीं रख रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो