scriptअब तो संभलो! जिला चिकित्सालय में 36 घंटे में 15 जनों का दम टूटा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Be careful now,In the district hospit | Patrika News

अब तो संभलो! जिला चिकित्सालय में 36 घंटे में 15 जनों का दम टूटा

locationबूंदीPublished: May 10, 2021 08:42:09 pm

कोरोना संक्रमण अब तेजी से जिंदगियों को काल का ग्रास बना रहा। नए संक्रमित मिलने थम नहीं रहा। बूंदी जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में बीते 36 घंटे में करीब 15 जनों की मौत हो गई। इनमें कुछ कोरोना पॉजिटिव बताए, शेष आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे।

अब तो संभलो! जिला चिकित्सालय में 36 घंटे में 15 जनों का दम टूटा

अब तो संभलो! जिला चिकित्सालय में 36 घंटे में 15 जनों का दम टूटा

अब तो संभलो! जिला चिकित्सालय में 36 घंटे में 15 जनों का दम टूटा
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर हो रही घातक : युवाओं की मौत से बढ़ी चिंता
मरने वालों में कुछ कोरोना पॉजिटिव, कुछ थे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
बूंदी. कोरोना संक्रमण अब तेजी से जिंदगियों को काल का ग्रास बना रहा। नए संक्रमित मिलने थम नहीं रहा। बूंदी जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में बीते 36 घंटे में करीब 15 जनों की मौत हो गई। इनमें कुछ कोरोना पॉजिटिव बताए, शेष आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। मौतों का बढ़ता ग्राफ अब हर किसी को चौंका रहा, जबकि यह आंकड़े केवल सरकारी बताए। यों देखे तो ना जाने कितनों की सांसों की दौर इस संक्रमण काल में अब तक थम चुका।
बूंदी के मुक्तिधाम में संक्रमितों का अंतिम संस्कार कराने में जुटे विहिप के जिला उपाध्यक्ष महेश जिंदल की माने तो संक्रमण अब अधिक घातक हो गया। संक्रमण की चपेट में अब युवा भी आ रहे। उन्होंने दावा किया कि इन 36 घंटों में बीस से अधिक लोगों का दम टूट चुका। इनमें कई तो युवा थे। तिलक चौक और देवपुरा निवासी युवक की मौत के बाद मानों समूचे शहर में सन्नाटा पसर गया। दोनों ही युवक सेवा भावी होने के साथ-साथ शहर की हर गतिविधि में अपनी भागीदारी निभा रहे थे।
चिकित्सालय परिसर में सेवाओं में जुटे लोगों ने बताया कि अब सरकार के बस में कुछ नहीं रहा। ऐसा दौर पहले कभी नहीं देखा। ऐसे में वक्त स्वयं संभलकर बचते हुए परिवार को बचाने का आ गया।
115 मरीज ऑक्सीजन पर
बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के बीच जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब तक व्यवस्थाएं सुधरी नहीं। रविवार को अस्पताल में 156 से अधिक मरीज भर्ती बताए, इनमें से 115 मरीज ऑक्सीजन पर रहे।
ऑक्सीजन कंसट्रेटर हुए शुुरू
बूंदी के जिला चिकित्सालय को लगातार ऑक्सीजन कंसट्रेटर मिल रहे। इसके लिए कई सामाजिक संस्थाएं आगे आ रही। अब तक सामान्य चिकित्सालय को 28 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर मिल चुके। रविवार को 50 और एसीसी लाखेरी ने सौंप दिए।
गांवों में तेजी से फैल रहा संक्रमण
जानकार सूत्रों ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर गांवों में अधिक तेजी से फैल रही। ऐसे में ग्रामीणों को अधिक सुरक्षित रहने की जरूरत आन पड़ी। गांवों में मरने वालों का आंकड़ा सरकार के भी सामने नहीं आ रहा। सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण खुद को अगले 14 दिनों तक घरों में कैद कर लें।
अस्पताल को मिले ऑक्सीजन कंसट्रेटर मरीजों को लगाए जा रहे हैं। चिकित्सा प्रशासन मरीजों की देखभाल में जुटा हुआ है।
डॉ.प्रभाकर विजय, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, बूंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो