वर्षों से चली आ रही मांगली नदी पर पुलिया बनाने की मांग

मांगली नदी पर लालपुरा पंचायत मुख्यालय से सीधा मंडी मार्ग को जोडऩे वाली सडक़ पर मांगली नदी पर पुलिया बनाने की मांग की जा रही है। वर्तमान में पुलिया नहीं होने सेे लोगों को नमाना रोड होते हुए बूंदी होकर कृषि उपज मंडी आना पड़ता है।

By: pankaj joshi

Published: 08 Apr 2021, 09:42 PM IST

वर्षों से चली आ रही मांगली नदी पर पुलिया बनाने की मांग
रामगंजबालाजी. मांगली नदी पर लालपुरा पंचायत मुख्यालय से सीधा मंडी मार्ग को जोडऩे वाली सडक़ पर मांगली नदी पर पुलिया बनाने की मांग की जा रही है। वर्तमान में पुलिया नहीं होने सेे लोगों को नमाना रोड होते हुए बूंदी होकर कृषि उपज मंडी आना पड़ता है।
वहीं लालपुरा पंचायत से जुड़े गांव बागदा, सगावदा, जालेड़ा, किशनपुरा गांव के ग्रामीणों को मनरेगा संबंधित कार्यों व अन्य कार्यों के लिए पंचायत मुख्यालय जाने के लिए नदी से निकलना पड़ता है।
10 वर्ष पूर्व भी किया था सर्वे
नदी पर पुलिया बनाने की मांग को लेकर 10 वर्ष पूर्व सर्वे किया था, लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।
उसी वक्त बूंदी विधायक अशोक डोगरा ने उक्त जगह पर वैकल्पिक पुलिया बनाने के लिए 5 लाख रुपए व तत्कालीन पंचायत समिति प्रधान राजश्री ने भी 5 लाख की घोषणा की थी, लेकिन फिर भी कोई कार्य नहीं हो सका।
जनप्रतिनिधि भी कर चुके है मांग
लालपुरा पंचायत मुख्यालय के गांवों को जोडऩे व मंडी से सीधे संपर्क के लिए जनप्रतिनिधि जिला परिषद सदस्य सुलोचना मेघवाल, अनिता मीणा, पंचायत समिति सदस्य सुनल मीणा, सुरेन्द कौर, सरपंच बरजी बाई गुर्जर आदि मांग कर चुके हैं।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned