script

कोविड की तीसरी लहर से पहले दुरुस्त करो चिकित्सा व्यवस्था

locationबूंदीPublished: May 13, 2021 09:19:24 pm

बूंदी जिला चिकित्सालय में बेपटरी हुई चिकित्सा व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर बूंदी नगर परिषद की सभापति मधु नुवाल व अरबन बैंक के चेयरमैन सत्येश शर्मा बुधवार को जिला कलक्टर से मिले।

कोविड की तीसरी लहर से पहले दुरुस्त करो चिकित्सा व्यवस्था

कोविड की तीसरी लहर से पहले दुरुस्त करो चिकित्सा व्यवस्था

कोविड की तीसरी लहर से पहले दुरुस्त करो चिकित्सा व्यवस्था
जिला कलक्टर से मिले सभापति व अरबन बैंक चेयरमैन
150 की क्षमता में 175 को भर्ती करने पर जताई चिंता
बूंदी. बूंदी जिला चिकित्सालय में बेपटरी हुई चिकित्सा व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर बूंदी नगर परिषद की सभापति मधु नुवाल व अरबन बैंक के चेयरमैन सत्येश शर्मा बुधवार को जिला कलक्टर से मिले।
जिला कलक्टर को पत्र सौंपा जिसमें बताया कि जिला चिकित्सालय का दौरा किया जिसमें पता चला कि 150 बेड की क्षमता के स्थान पर 175 कोरोना संक्रमित रोगी भर्ती थे। जिनके लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो रही। कोटा से नियमित 125 ऑक्सीजन सिलेण्डर मिलने थे जिनके स्थान पर 70 और किसी दिन सौ ही सिलेण्डर मिल रहे। मंगलवार को तो एक भी सिलेण्डर नहीं मिला बताया। जिला चिकित्सालय में सफाई की व्यवस्था तो मानों पटरी से उतर गई। नए मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे। आइसीयू में जो संसाधन होने चाहिए उनकी अब तक आपूर्ति नहीं की गई। जबकि अब तक नए आइसीयू को शुरू कर देना चाहिए था। सभी ब्लॉक में दो-दो पीएचसी-सीएचसी में कोविड मरीजों का इलाज शुरू कराएं, ताकि जिला चिकित्सालय पर भार कम हों। कोरोना संक्रमितों का इलाज करते -करते 40 से पचास कर्मचारी जिला चिकित्सालय के संक्रमित हो गए, ऐसे में जिला प्रशासन नए नर्सिंग कर्मियों को लगाए जाने की तैयारी करें। इसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देशों की पालना हो। भर्ती की प्रक्रिया को अविलंब पूरा किया जाना चाहिए। दोनों जनप्रतिनिधियों ने जिला कलक्टर को बताया कि कोविड की दूसरी लहर ने कई युवाओं की जिंदगी लील ली। रोज कई लोगों की जान जा रही, जबकि एक्सपर्ट तीसरी लहर आने की बात करने लगे हैं। ऐसे में जिले की चिकित्सा व्यवस्थाओं में बदलाव जरूरी हो गया है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से रोज ठोस निर्णय किए जाने चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो