scriptजन्मोत्सव में केक काट और उपहार पाकर मुस्कुराई बेटियां | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Birth Anniversary, Cake, Girl's Day, | Patrika News

जन्मोत्सव में केक काट और उपहार पाकर मुस्कुराई बेटियां

locationबूंदीPublished: Jan 21, 2021 11:06:47 am

Submitted by:

Narendra Agarwal

महिला अधिकारिता विभाग के तत्वावधान में राष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह की शुरुआत बेटी जन्मोत्सव के साथ सथूर व सिलोर गांव में हुई।

जन्मोत्सव में केक काट और उपहार पाकर मुस्कुराई बेटियां

जन्मोत्सव में केक काट और उपहार पाकर मुस्कुराई बेटियां

बूंदी. महिला अधिकारिता विभाग के तत्वावधान में राष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह की शुरुआत बेटी जन्मोत्सव के साथ सथूर व सिलोर गांव में हुई। साथ ही बालिका सशक्तीकरण सेमिनार व महिला विकास पर वार्ता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
सिलोर में दोपहर आकर्षक रंगों व गुब्बारों से सजे आंगनबाड़ी के प्रांगण में पांच वर्ष तक की नन्ही बेटियों ने उत्साह के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। इस अवसर पर अतिथियों ने उन्हें आकर्षक उपहार व शैक्षणिक सामग्री भेंट की। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़े मुख्य वक्ता सर्वेश तिवारी ने कहा कि बेटियों का बहुआयामी व्यक्तित्व उन्नयन व सशक्तीकरण बेहद जरूरी है, क्योंकि सशक्त बालिका ही समृद्ध समाज की नींव है। किशोरी बालिकाओं को तनाव मुक्त कर व्यक्तित्व उन्नयन का प्रशिक्षण देने के लिए फ्री बीइंग मी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के जिला समन्वयक सर्वेश तिवारी के नेतृत्व में बालिका सशक्तीकरण सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें सहभागिता करते हुए हर्षिता पारीक ने लोकनृत्य, खुशबू मीणा व शानू खारोल ने देशभक्ति गीत, चेल भाट ने कविता पाठ की प्रस्तुतियां दी। अध्यक्षता संतोष माहेश्वरी ने की। समन्वयक अर्पिता शर्मा व सपना कटारा, साथिन कुमकुम सैनी ने महिला कल्याण योजनाओं, महिला सुरक्षा केंद्र, इंदिरा महिला शक्ति निधि योजना पर प्रकाश डाला। विभाग के कार्यवाहक सहायक निदेशक जय सिंह ने आभार प्रकट किया।
तिवारी को समाज कार्य का स्वर्ण पदक
बूंदी. वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा का 13वां दीक्षांत समारोह गुरुवार को होगा। दीक्षांत समारोह में बूंदी के सामाजिक कार्यकर्ता व शोधकर्ता सर्वेश तिवारी का चयन स्वर्ण पदक के लिए किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो