scriptसंक्रमण की चेन तोड़ने में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Breaking the chain of transition,No c | Patrika News

संक्रमण की चेन तोड़ने में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी

locationबूंदीPublished: May 18, 2021 08:52:14 pm

उद्योग एवं राजकीय उपक्रम विभाग मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा सोमवार को बूंदी आए। यहां सर्किट हाउस में कड़ी चौकसी के बीच जिले में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति, रोकथाम के लिए लागू रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पालना के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने अभिनव ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत भी की।

संक्रमण की चेन तोड़ने में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी

संक्रमण की चेन तोड़ने में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी

संक्रमण की चेन तोड़ने में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी
प्रभारी मंत्री ने बैठक में दिए अधिकारियों को निर्देश
बूंदी. उद्योग एवं राजकीय उपक्रम विभाग मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा सोमवार को बूंदी आए। यहां सर्किट हाउस में कड़ी चौकसी के बीच जिले में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति, रोकथाम के लिए लागू रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पालना के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने अभिनव ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत भी की।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरी ताकत से जुटी हुई है। आमजन को संक्रमण से बचाने के लिए उपचार व्यवस्थाओं में धनराशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। संक्रमण की चैन तोडऩे में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेण्डर की प्रक्रिया शुरू की है, जिससे अपने स्तर पर व्यापक वैक्सीनेशन कर तीसरी लहर से आमजन का जीवन सुरक्षित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन जारी है। इस आयु वर्ग का कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से नहीं छूटे। उन्होंने बेहतर चिकित्सा सुविधाओं से कोरोना केसों को रिकवर करने और रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े को प्रभावी ढंग से लागू रखने के अधिकारियों को निर्देश दिए।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले में ऑक्सीजन, बेड आदि के माकूल इंतजाम हैं। कोविड संक्रमितों को समय पर उपचार मिले। चिकित्साकर्मी मुख्यालय पर रहें तथा मरीजों की सेवा तत्परता के साथ करें। उन्होंने जिला चिकित्सालय में कोविड मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं, ऑक्सीजन बेड, आइसीयू बेड एवं वेन्टीलेटर सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर, नगर परिषद सभापति मधु नुवाल, संभागीय आयुक्त के.सी. मीणा, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर अमानुल्लाह खान, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार, अरबन बैंक चेयरमैन सत्येश शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ महेंद्र त्रिपाठी मौजूद थे।
कोविड केयर सेंटर बना दिया
बैठक में जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि जिले में कोविड-19 संक्रमित रोगियों के उपचार के लिए जिला मुख्यालय के अतिरिक्त कोविड केयर सेंटर बनाकर उपचार की व्यवस्था की गई है। केयर सेंटर में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन एवं दवाइयों की व्यवस्था है। उन्होंने बताया कि रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की सख्ती से पालना करवाई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो