पाल पर बनाए गए गोदाम की करो जांच

दौलाड़ा जाने वाले मार्ग पर सरकारी पाल पर पक्के निर्माण व बाड़े बनाने वालों लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को लेकर ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया।

By: pankaj joshi

Published: 24 Jan 2021, 08:10 PM IST

पाल पर बनाए गए गोदाम की करो जांच
ग्रामीणों ने सौंपा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन
रामगंजबालाजी. दौलाड़ा जाने वाले मार्ग पर सरकारी पाल पर पक्के निर्माण व बाड़े बनाने वालों लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को लेकर ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि दौलाड़ा की राजस्व भूमि में से कुछ भूमि उप स्वास्थ्य केंद्र दौलाड़ा के भवन निर्माण के लिए आवंटित की गई थी। केंद्र बनाने के लिए नींव खुदाई का कार्य होने के साथ ही वहां पर ठेकेदार ने पत्थर व अन्य मैटेरियल डलवाया था। उसके बाद भूमि पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया। ठेकेदार ने अतिक्रमण हटाने की कई बार शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। उसके बाद यहां पर चार-पांच वर्ष पूर्व अतिक्रमी ने गोदाम का निर्माण कार्य करवा दिया। गोदाम की दूसरी मंजिल पर फिर भवन बनाने का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया।
दौलाड़ा माइनर की भूमि पर अतिक्रमण करके यहां पर रेवडिय़ां डाली जा रही है। कई लोगों ने इस पाल पर अस्थायी बाड़े बनाकर भूमि पर अतिक्रमण कर लिया। लोग कुवांरती मंडी की सडक़ की सुरक्षा दीवार पर चारदीवारी के ऊपर दुकानों के दरवाजे निकालने से भी नहीं चूक रहे। वहीं कई लोगों विद्यालय के खेल मैदान तक को नहीं छोड़ा। लोगों ने प्रशासन से अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned