script

बूंदी की कृषि मंडी में हुआ कारोबार, 16 हजार बोरी बिका गेहूं

locationबूंदीPublished: Apr 09, 2020 09:45:36 pm

बूंदी की कुंवारती कृषि उपज मंडी में गुरुवार को भी कारोबार हुआ।जिला प्रशासन व मंडी कमेटी के संयुक्त प्रयासों से तीसरे दिन बिना किसी रुकावट के खरीद हुई।

बूंदी की कृषि मंडी में हुआ कारोबार, 16 हजार बोरी बिका गेहूं

बूंदी की कृषि मंडी में हुआ कारोबार, 16 हजार बोरी बिका गेहूं

बूंदी की कृषि मंडी में हुआ कारोबार, 16 हजार बोरी बिका गेहूं
रामगंजबालाजी. बूंदी की कुंवारती कृषि उपज मंडी में गुरुवार को भी कारोबार हुआ।जिला प्रशासन व मंडी कमेटी के संयुक्त प्रयासों से तीसरे दिन बिना किसी रुकावट के खरीद हुई। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा गया। यहां पर नीलामी के वक्त प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस के आला अधिकारी व पुलिस के जवान तैनात रहे। इसी का परिणाम रहा कि नीलामी के समय भीड़ कम नजर आई। जानकार सूत्रों ने बताया कि अभी प्रदेश में सबसे पहले बूंदी की कृषि उपज मंडी में ही कारोबार शुरू हुआ। गुरुवार को गेहूं की नीलामी के समय बंूंदी के उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह, आढ़तिया संघ अध्यक्ष हनुमान माहेश्वरी, मंडी सचिव रामविलास यादव मौजूद रहे। मंडी में गुरुवार को 330 ट्रॉलियां पहुंची। जिन्हें अलग-अलग प्लेटफार्म पर खाली कराया गया। मंडी में 16 हजार बोरी गेहूं बिकने आया। जो 16 सौ से 1936 रुपए प्रति क्विंटल तक बिका।
कर्मचारियों के लिए बनवाया खाना
मंडी कमेटी ने तैनात पुलिस जाप्ते के साथ-साथ मंडी में 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे सुरक्षाकर्मियों व अन्य कर्मचारियों के लिए भोजन की व्यवस्था शुरू की। आढ़तिया संघ अध्यक्ष माहेश्वरी ने बताया कि यहां पर लॉकडाउन के चलते कई लोग यहां 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे। इनके लिए आपणी रसोई शुरू कर दी।
वाहन चालकों की स्क्रीनिंग
मंडी में लदान के लिए आ रहे वाहनों की स्क्रीनिंग शुरू करवा दी। व्यापारी विनोद लखोटिया, प्रदीप चांदवानी, कृष्ण कुमार पोद्दार ने बताया कि खरीदा हुआ जिंस जयपुर, दिल्ली के लिए रवाना करना शुरू कर दिया।ऐसे में मंडी प्रवेश के इन ट्रक चालकों की रोजाना जांच के बाद ही प्रवेश मिले।

ट्रेंडिंग वीडियो