script

बूंदी ब्रांच केनाल की दोनों पुलिया टूटी

locationबूंदीPublished: Oct 25, 2021 07:19:34 pm

बूंदी ब्रांच केनाल की प्रस्तावित बायपास के निकट दौलाड़ा व कुंवारती की पुलिया टूटने के बाद अब मंडी में जाने वाले दोनों मार्ग बंद हो गए।

बूंदी ब्रांच केनाल की दोनों पुलिया टूटी

बूंदी ब्रांच केनाल की दोनों पुलिया टूटी

बूंदी ब्रांच केनाल की दोनों पुलिया टूटी
रामगंजबालाजी. बूंदी ब्रांच केनाल की प्रस्तावित बायपास के निकट दौलाड़ा व कुंवारती की पुलिया टूटने के बाद अब मंडी में जाने वाले दोनों मार्ग बंद हो गए। अब मंडी में किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए लगभग 6 किलोमीटर का चक्कर लगाकर मंडी में पहुंचना पड़ेगा। बूंदी ब्रांच केनाल की चेन संख्या 13 सौ दौलाड़ा से बीबनवां मार्ग पर पूर्व में बन रही पुलिया कई महीनों पूर्व एक रेत की ट्रॉली धंस जाने से क्षतिग्रस्त हो गई थी। लगभग 10 फीट करीब हिस्सा क्षतिग्रस्त होने के बाद में जिम्मेदार विभागों ने कोई सुध नहीं ली। ऐसे में यहां पर निकलने वाले लोगों का पिछले कई महीनों से आवागमन बाधित हो रहा है। इसी प्रकार 1 किलोमीटर आगे ही चेन संख्या 1320 कुंवारती के सामने से मंडी में जाने वाले मार्ग की पुलिया भी भारी वाहन से टूट गई।
नहीं लगाए संकेतक
दोनों पुलियाओं के टूटने के बाद में यहां पर जिम्मेदार विभागों ने संकेतक लगाना भी मुनासिब नहीं समझा। ऐसे में अभी भी कई वाहन चालक यहां पर जान जोखिम में डालकर वाहन निकाल रहे हैं।
मामले को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता एसएन मीणा ने बताया कि कैनाल की पुलिया सीएडी के अंडर में है। ऐसे में रखरखाव की जिम्मेदारी सीएडी की है। वहीं दूसरी ओर सीएडी के अधिशासी अभियंता शैलेंद्र व्यास ने बताया कि राजमार्ग 52 से राताबरड़ा तक बायपास निकालने के बाद में पुलियाओं की जिम्मेदारी सार्वजनिक निर्माण विभाग को दे दी है। दोनों पुलियाओं का निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग की करवाएगा।
प्रस्तावित बायपास से मंडी का था सबसे निकट रास्ता
राष्ट्रीय राजमार्ग 52 से राताबरड़ा तक बायपास बनने के बाद में कुंवारती कृषि उपज मंडी में आने के लिए दर्जनों गांव माटूंदा, किशनपुरा, बागदा, संगावदा, जालेड़ा, बंबोरी रायथल, ऐबरा, जखाना, पिपलिया, मंडीत्या सहित अन्य गांव के किसान मंडी में अपनी उपज लेकर बायपास होते हुए यहां सीधे आ जाते थे। दोनों पुलिया टूटने के बाद में अब किसानों को रामगंजबालाजी राजमार्ग होते हुए रेलवे तिराहे से मंडी के मार्ग पर होकर आने में लगभग 5 से 6 किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो