scriptबूंदी को मिला इलेक्ट्रॉनिक हैल्थ सेंटर | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi got,Electronic,Health center | Patrika News

बूंदी को मिला इलेक्ट्रॉनिक हैल्थ सेंटर

locationबूंदीPublished: Jun 20, 2020 07:16:09 pm

बूंदी शहर के लोगों को गंभीर बीमारी की स्थिति में विशेषज्ञ परामर्श व उपचार के लिए बड़े केन्द्रों पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

बूंदी को मिला इलेक्ट्रॉनिक हैल्थ सेंटर

बूंदी को मिला इलेक्ट्रॉनिक हैल्थ सेंटर

बूंदी को मिला इलेक्ट्रॉनिक हैल्थ सेंटर
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के ओएसडी ने किया लोकार्पण
बूंदी. बूंदी शहर के लोगों को गंभीर बीमारी की स्थिति में विशेषज्ञ परामर्श व उपचार के लिए बड़े केन्द्रों पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से शुक्रवार को नगर परिषद के सामने नेहरू उद्यान के बाहर जयपुर के नारायणा इलेक्ट्रोनिक हेल्थ सेंटर स्थापित कर दिया। लोकसभा अध्यक्ष के ओएसडी राजीव दत्ता, सभापति महावीर मोदी सहित सेवानिवृत्त एएनएम पदमा सैनी और देव बाला जोशी ने लोकार्पण किया।
ओएसडी दत्ता ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने अस्पताल प्रबंधन से बूंदी के आमजन के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध करवाई। इएचसी में लोगों को बेहद मामूली शुल्क पर परामर्श मिलेगा और ब्रांडेड दवाएं नि:शुल्क दी जाएगी। यदि डॉक्टर को महसूस होगा कि मरीज किसी गंभीर रोग से पीडि़त है या फिर उसे तत्काल विशेषज्ञ डॉक्टर के परामर्श की आवश्यकता है तो डाक्टर वीसी के माध्यम से उसे जयपुर स्थित विशेष डॉक्टरों से जोडकऱ परामर्श दिलवाएगा। उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रकार की बेसिक जांच भी बेहद मामूली दरों पर उपलब्ध होगी।
हेल्थ सेंटर से जुड़े धीरज भटनागर ने बताया कि कोविड काल में मरीजों को परेशानी नहीं हो इसके लिए नारायण अस्पताल जयपुर में उपचार करवा रहे मरीजों के फॉलोअप ट्रीटमेंट की व्यवस्था भी वीसी के माध्यम से इएचसी में की गई। सभापति मोदी ने इस दौरान ओएसडी दत्ता का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान कार्यवाहक आयुक्त अरुणेश शर्मा, कनिष्ठ अभियंता जोधराज मीणा, विजयंत आमेरा, निर्मल मालव, पार्षद योगेंद्र जैन, संजय भूटानी, गौरव वर्मा, संजय पांडे, मनीष सिसोदिया, अभिषेक जैन आदि मौजूद थे।
परशुराम वाटिका का अवलोकन किया
लोकसभा अध्यक्ष के ओएसडी राजीव दत्ता ने शुक्रवार को जैतसागर रोड स्थित परशुराम वाटिका का अवलोकन किया गया। यहां भगवान परशुराम के दर्शन किए। बाद में सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए समाज के पदाधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने यहां मौजूद पदाधिकारियों को वाटिका विकास में हिस्सा बनने का भरोसा दिया। जिलाध्यक्ष मिथलेश दाधीच, संजय शर्मा, वाटिका समिति के अध्यक्ष लोकेश दाधीच, युवा जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा एवं प्रदेश संगठन मंत्री सुनिल बोबी, नूतन तिवारी आदि मौजूद थे। नगर परिषद सभापति महावीर मोदी ने भी मदद का भरोसा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो