scriptपारम्परिक तरीके से मनेगा दहेलवालजी का मेला, 24 लाख बीस हजार का बजट तय | Bundi News,Bundi Rajasthan news, Bundi Hindi news,Dahelwalji,fair,Budg | Patrika News
बूंदी

पारम्परिक तरीके से मनेगा दहेलवालजी का मेला, 24 लाख बीस हजार का बजट तय

दहेलवालजी मेले के आयोजन को लेकर नैनवां नगरपालिका बोर्ड की बैठक शुक्रवार को हुई।

बूंदीSep 07, 2019 / 12:39 pm

पंकज जोशी

पारम्परिक तरीके से मनेगा दहेलवालजी का मेला, 24 लाख बीस हजार का बजट तय

पारम्परिक तरीके से मनेगा दहेलवालजी का मेला, 24 लाख बीस हजार का बजट तय

-नैनवां नगरपालिका बोर्ड
नैनवां. दहेलवालजी मेले के आयोजन को लेकर नैनवां नगरपालिका बोर्ड की बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक में पार्षदों ने मेला आयोजन के लिए पिछले वर्ष के बजट से 10 प्रतिशत बजट का प्रस्ताव लेने के बाद पालिका में अधिशासी अधिकारी लगाने की मांग को लेकर पालिकाध्यक्ष मधु कंवर ने बैठक की कार्रवाई स्थगित कर दी।
सुबह साढ़े 11 बजे पालिकाध्यक्ष की अध्यक्षता में बैठक शुरू होते ही पार्षदों ने पालिका में अधिशासी अधिकारी नहीं होने का मामला उठाया। पार्षदों ने कहा कि मेले का आयोजन जनभावना से जुड़ा होना बताकर मेले के आयोजन के लिए पिछले वर्ष के बजट से 10 प्रतिशत अधिक बढ़ाते हुए उसका प्रस्ताव स्वीकृति के स्वायत शासन विभाग को भेजने का प्रस्ताव पारित किया। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि पिछले वर्ष मेले का बजट 22 लाख रुपए था। इस वर्ष बजट 10 प्रतिशत बढ़ाते हुए 24 लाख बीस हजार रुपए रखने का प्रस्ताव लिया।
स्वायत शासन विभाग से मांगा मार्गदर्शन
कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी व सफाई निरीक्षक केसरलाल वर्मा ने स्वायत शासन विभाग के निदेशक को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांगा कि अधिशासी अधिकारी जितेन्द्रकुमार मीणा के एपीओ होने के बाद कनिष्ठ अभियंता को चार्ज दिया था, कनिष्ठ अभियंता का स्थानान्तरण हो जाने से वह भी तीन सितम्बर को रीलिव हो गए। सामान्य कार्य करने के लिए चार्ज दे गए। नगरपालिका में 13 सितम्बर से दहेलवालजी मेले का आयोजन होगा। ऐसी स्थिति में बिना अधिशासी अधिकारी के बैठक होना संभंव नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो