scriptतेजाजी के थानको पर गूंजे अलगोजे | Bundi News,Bundi Rajasthan news, Bundi Hindi news,Lord goddess tejaji, | Patrika News

तेजाजी के थानको पर गूंजे अलगोजे

locationबूंदीPublished: Sep 08, 2019 08:42:09 pm

नोताडा. क्षेत्र मे रविवार को जगह जगह पर लोकदेवता तेजाजी महाराज के थानको पर अलगोजों कि धुन सुनाई दी।

तेजाजी के थानको पर गूंजे अलगोजे

तेजाजी के थानको पर गूंजे अलगोजे

नोताडा. क्षेत्र मे रविवार को जगह जगह पर लोकदेवता तेजाजी महाराज के थानको पर अलगोजों कि धुन सुनाई दी। तेजा दशमी के अवसर पर नोताडा, घाट का बराना, मालीकपुरा, धरावन मे तेजाजी के थानकों पर दोपहर बारह बजे जहरीले कीडे के काटे पीडि़तों की डसीयां काटी गई व भोपों के तेजाजी महाराज के भाव आते रहे। इससे पूर्व रात को ग्रामीणो के द्वारा बिंन्दोरीया भी निकाली गई। सुबह ग्रामीणों ने तेजाजी की प्रतिमाओं पर कच्चा दुध चढ़ाया और लडडू बाटी का भोग लगाया। इस दौरान तेजाजी महाराज के थानकों पर दिनभर लोगों की भीड उमड़ी रही। वही तेजाजी महाराज के मेले में लगी दुकानों पर ग्रामीणों ने जमकर खरीदारी की।
पेचकीबावड़ी. रविवार को कस्बे के टोकडा रोड पर स्थित वीर तेजाजी महाराज के थानक पर तेजा दशमी पर दर्शन करने के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े। दोपहर 12 बजे करीबन कस्बे में लोक तेजाजी के भजनों पर झंडी घुमाते हुए टोकडा रोड तेजाजी के थानक पर पहुंचे एवं यहां घोड़ले को भाव आया और तेजाजी के जयकारों के साथ थानक पर भक्तिमय माहौल रहा। इसी प्रकार ग्राम रोशन्दा, स्वरूपगड, टोकडा, उमर, आदि गांवो में लोक देवता के थानकों पर लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो