scriptछोटीकाशी विकास मोर्चा ने दी आंदोलन की चेतावनी, सिलोर रोड पर बने मेडिकल कॉलेज भवन | Bundi News,Bundi Rajasthan news, Bundi Hindi news,protest,Medical coll | Patrika News

छोटीकाशी विकास मोर्चा ने दी आंदोलन की चेतावनी, सिलोर रोड पर बने मेडिकल कॉलेज भवन

locationबूंदीPublished: Sep 21, 2019 11:31:50 pm

बूंदी के मेडिकल कॉलेज को तालाबगांव में बनाने का बूंदी में विरोध शुरू हो गया।

छोटीकाशी विकास मोर्चा ने दी आंदोलन की चेतावनी, सिलोर रोड पर बने मेडिकल कॉलेज भवन

छोटीकाशी विकास मोर्चा ने दी आंदोलन की चेतावनी, सिलोर रोड पर बने मेडिकल कॉलेज भवन

बूंदी. बूंदी के मेडिकल कॉलेज को तालाबगांव में बनाने का बूंदी में विरोध शुरू हो गया। यहां छोटीकाशी विकास मोर्चा से जुड़े लोगों ने शनिवार को जिला कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने पूर्व में प्रस्तावित सिलोर रोड पर कॉलेज का भवन बनाने की मांग की।
मोर्चा के संयोजक मनीष मेवाड़ा की अगुवाई में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में बताया कि बूंदी शहर से 7 किलोमीटर दूर सिलोर के बरडे पर 55 बीघा भूमि पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाना प्रस्तावित था, जिसे राज्य कमेटी ने भी मंजूर किया था, लेकिन जिला प्रशासन ने स्वयं के स्तर पर इस प्रस्ताव को बदल दिया। बिना जनप्रतिनिधियों से चर्चा किए जमीन तालाबगांव में आवंटित कर दी। इसे कतई स्वीकार नहीं किया जाएगा। तालाबगांव में औद्योगिक क्षेत्र विकसित होगा। ऐसे में यहां मेडिकल कॉलेज कतई सही नहीं रहेगा।
मोर्चा के सदस्यों ने चेतावनी दी कि प्रशासन ने इस निर्णय को नहीं बदला तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। इस दौरान नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष लोकेश ठाकुर, भाजपा प्रवक्ता संजय लाठी व अमित निम्बार्क, महेश जिंदल, पार्षद रिंकू पठान, मुरली दाधीच, सर्वदमन शर्मा, प्रशांत दवे, नीतेश शर्मा, वैभव मित्तल, सत्यनारायण गर्ग आदि मौजूद थे।
इधर, शिव सेना कार्यकर्ताओं ने भी प्रशासन के इस निर्णय का विरोध किया। जिला प्रमुख राजेंद्र सिंह नरुका व जिला संगठक अनंत मूदंडा ने बताया कि बूंदी में ही इसका निर्माण हों।
दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष से मिले
मेडिकल कॉलेज के भवन के लिए सिलोर के बरड़े में भूमि आवंटन करवाने को लेकर शनिवार को क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली में जाकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले। उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इस पर लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने आश्वस्त किया कि बूंदी की जनता की भावना के अनुरूप ही काम होगा। पूरे मामले में सरकार से बात करेंगे।इस दौरान निर्मल मालव, हरिसिंह हाड़ा, मोहित बिरला आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो