scriptबूंदी में खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने दी वकीलों को यह सौगात | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi,Minister of State for Sports,As | Patrika News

बूंदी में खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने दी वकीलों को यह सौगात

locationबूंदीPublished: Jan 31, 2020 10:05:09 pm

बूंदी.खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि न्याय पालिका की ओर लोग आशा और उम्मीद रखते हैं।

बूंदी में खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने दी वकीलों को यह सौगात

बूंदी में खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने दी वकीलों को यह सौगात

बूंदी में खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने दी वकीलों को यह सौगात
बूंदी अभिभाषक परिषद का शपथ ग्रहण समारोह
बूंदी.खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि न्याय पालिका की ओर लोग आशा और उम्मीद रखते हैं। आजादी के बाद से ही देश में न्याय पालिका का अहम रोल रहा।आगे बढऩे के लिए दूसरों की लाइन को काटने की जगह हमें अपनी लाइन को लंबी करना चाहिए। मंत्री चांदना शुक्रवार को यहां देवपुरा स्थित रिसोर्ट में बूंदी अभिभाषक परिषद के शपथ ग्रहण को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वाद-विवाद से बचना होगा।
मंत्री चांदना ने बूंदी जिला न्यायालय परिसर के लिए 45 बीघा 6 बिस्वा निशुल्क जमीन दिलाने का वादा किया। इसके लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की खाली पड़ी जमीन को सबसे उपयुक्त माना गया। ताकि सारा न्यायालय एक ही छत के नीचे हो सकेगा। उन्होंने कहा कि न्याय दिलाने का काम आगे भी करते रहेंगे।मंत्री ने बार के नवनिर्वाचित अध्यक्ष को बधाई दी और कहा कि जो जिम्मेदारी मिली उसे यादगार बनाए। समारोह की अध्यक्षता कर रहे जिला एवं सेशन न्यायाधीश उमाशंकर व्यास ने कहा कि न्यायालय के लिए वर्तमान की जमीन कम पडऩे लग गई।जमीन भी देखी जो न्यायालय को आवंटित होनी चाहिए।
न्यायालय को पचास सालों के हिसाब से जमीन चाहिए।इसका आवंटन सरकार को करना चाहिए। वकीलों की संख्या भी बढ़ चुकी। चेम्बर बनने चाहिए। चिकित्सा सुविधा भी होनी चाहिए।कोर्ट में आने वाले लोगों को सुविधा मिलनी चाहिए। मंत्री स्थानीय होने से न्यायापालिका को यह लाभ मिले।उन्होंने कहा कि नई कार्यकारिणी गरिमामय माहौल में काम करें। अभिभाषक परिषद के अध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा ने स्वागत भाषण दिया।उन्होंने उपस्थित अभिभाषकों को भरोसा दिया कि वह उनकी उम्मीदों पर पूरी तरह खरा उतरेंगे। बार को अपनी पहचान देंगे, जिससे कि वकीलों को अपना मान-सम्मान मिल सके।
उपाध्यक्ष पदम कासलीवाल व सचिव प्रदीप शर्मा भी मंचासीन रहे।अतिथियों का सह सचिव आदित्य भंडारी, कोषाध्यक्ष महेन्द्र जैन, पुस्तकालयाध्यक्ष सुरेन्द्र वर्मा, सदस्य धनराज प्रजापत, रानू खण्डेलवाल, मोहसीन खान, पंकज रॉयल, श्याम प्रकाश शर्मा, मनोनीत सदस्य शिवराज नागर, जगदीश गुर्जर, अर्जुन मेघवाल, ऋतुराज सैनी ने स्वागत किया। संचालन एडवोकेट नवेद कैसर लखपति ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो