scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi patrika news,spending annually | bundi City Council : सफाई पर सालाना खर्च कर रहे 2 करोड़ रुपये, अधिकारी और जनप्रतिनिधि कर रहे अनदेखी, विपक्ष मौन | Patrika News

bundi City Council : सफाई पर सालाना खर्च कर रहे 2 करोड़ रुपये, अधिकारी और जनप्रतिनिधि कर रहे अनदेखी, विपक्ष मौन

नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी भी शहर में बेहरतर सफाई नहीं होने की बात स्वीकारते हैं, लेकिन इसे कैसे ठीक किया जाए इस ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा।

बूंदी

Published: February 18, 2022 05:27:00 pm

bundi City Council : सफाई पर सालाना खर्च कर रहे 2 करोड़ रुपये, अधिकारी और जनप्रतिनिधि कर रहे अनदेखी, विपक्ष मौन
बूंदी. नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी भी शहर में बेहरतर सफाई नहीं होने की बात स्वीकारते हैं, लेकिन इसे कैसे ठीक किया जाए इस ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा। अधिकारी इस मामले में सिर्फ औपचारिकता कर रहे। बीते कुछ माह की ही बात करें तो नगर परिषद आयुक्त ने भी सफाई व्यवस्था को लेकर शहर का जायजा नहीं लिया होगा। इस मामले में सत्ता पक्ष के पार्षद ही आवाज उठा रहे। विपक्ष की ओर से इस मुद्दे पर ठोस तरीके से आवाज नहीं उठाई गई। जबकि चाहे पर्यटन क्षेत्र बालचंद पाड़ा हों या फिर प्रमुख मार्ग कोटा रोड, सडक़ के किनारे ही झाड़-झंखाड़ और गंदगी दिख रही।
bundi City Council : सफाई पर सालाना खर्च कर रहे 2 करोड़ रुपये, अधिकारी और जनप्रतिनिधि कर रहे अनदेखी, विपक्ष मौन
bundi City Council : सफाई पर सालाना खर्च कर रहे 2 करोड़ रुपये, अधिकारी और जनप्रतिनिधि कर रहे अनदेखी, विपक्ष मौन
फैक्ट फाइल
सफाई कर्मचारी 246
वार्ड 60
ऑटो टिपर 40
फोगिंग मशीन 2
डम्पर 2
ठेकाकर्मी 110
टैक्टर-ट्रॉली 3
जेसीबी 2
डोजर 1
सीवरेज मशीन 5
ऑटो धुलाई मशीन 1
रोडस्वीपर 1
रिफ्यूजी कॉॅम्पेटक्टर 2


बूंदी बोली ... सफाई तो बेहतर कराओ सा’ब
बूंदी. शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर शहर के माटूंदा रोड निवासी महेन्द्र सिंह, मनीषा सिंह, गजेन्द्र कुमार ने कहा कि सफाई के हालातों को एकबार जिम्मेदार यहां आकर देखे। सफाई नहीं करा रहे, ऐसे लोगों को सीट पर बैठने का ही अधिकार नहीं। चंपाबाग के दरवाजे के निकट निवासी शबनम ने कहा कि सफाई तो बेहतर कराओ सा’ब। ऐसे हालात पहले कभी नहीं दिखे। कचरे के ढेर में दिनभर मवेशी और ***** मुंह मार रहे। इन्हें उठाने कई-कई दिनों में आ रहे। शहर के रतनबुर्ज के पास मोहन सिंह, जितेन्द्र सैनी, रामप्रकाश वर्मा ने बताया कि नालियों की सफाई हों। यहां जिलेभर के लोग आते हैं। ऐसे हालात तो गांवों में नहीं दिखते होंगे। जिम्मेदार अधिकारियों को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। जितेन्द्र सिंह हाड़ा ने कहा कि सफाई की ही व्यवस्थाएं ठीक नहीं हो रही, ऐसे में और सुविधा की ओर कैसे ध्यान देंगे।
रतनबुर्ज के आस- पास नालियां जाम
शहर के प्रमुख स्थान रतनबुर्ज के आस-पास ही गंदगी के ढेर लगे दिख रहे। इसके सामने चौराहे के फव्वारे बंद हुए वर्षों हो गए। इसे भी कचरा पात्र बना दिया। इसके आस-पास की नालियों की सफाई हुए तो मानों कई साल हो गए। लंकागेट पर नालियों का पानी सड़क पर बह रहा।
शहर को स्वच्छ बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है। फिर भी व्यवस्थाएं सुधारी जाएगी। शहर की सफाई व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
महावीर सिंह सिसोदिया, आयुक्त, नगर परिषद, बूंदी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खबर: राजस्थान में अब अधिकांश भर्तियों में नहीं होगा साक्षात्कारQUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWhat is IPEF : चीन केंद्रित सप्लाई चैन का विकल्प बनेंगे भारत, अमरीका समेत 13 देशWeather Update: दिल्ली में आज भी बारिश के आसार, इन राज्यों में आंधी-तूफान की संभावनाहरियाणा के जींद में सड़क हादसा: ट्रक और पिकअप की टक्‍कर में 6 की मौत, 17 घायलRajasthan: सितंबर से दिए जाएंगे महिला मुखियाओं को इंटरनेट समेत मुफ्त 1.33 करोड़ स्मार्ट फोन, 7500 करोड़ का टेंडरटाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.