scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi patrika news,Tilbhandeshwar Mah | bundi priest suicide : तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर पुजारी ने प्रताडि़त होकर किया था सुसाइड, एक दर्जन पर हुआ मामला दर्ज | Patrika News

bundi priest suicide : तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर पुजारी ने प्रताडि़त होकर किया था सुसाइड, एक दर्जन पर हुआ मामला दर्ज

गेण्डोली थाना क्षेत्र के तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी रमेश गोस्वामी ने परेशान होकर आत्महत्या की थी।

बूंदी

Published: February 20, 2022 06:47:19 pm

bundi priest suicide : तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर पुजारी ने प्रताडि़त होकर किया था सुसाइड, एक दर्जन पर हुआ मामला दर्ज
पुजारी की मौत का मामला, बेटे ने दर्ज कराई रिपोर्ट
बेटे की रिपोर्ट पर की जांच शुरू, मंदिर के गर्भगृह में मिला था पुजारी खून से लथपथ
बूंदी. गेण्डोली थाना क्षेत्र के तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी रमेश गोस्वामी ने परेशान होकर आत्महत्या की थी। उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया। गेण्डोली थाना पुलिस ने अब इस मामले में एक दर्जन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया।

bundi priest suicide : तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर पुजारी ने प्रताडि़त होकर किया था सुसाइड, एक दर्जन पर हुआ मामला दर्ज
bundi priest suicide : तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर पुजारी ने प्रताडि़त होकर किया था सुसाइड, एक दर्जन पर हुआ मामला दर्ज

पुजारी रमेश के करवाला की झोंपडिय़ा निवासी बेटे महेश गोस्वामी ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया था कि पिता तिलकेश्वर (तिलभांडेश्वर) मंदिर में पूजा करने के साथ ही पत्नी के साथ धर्मशाला में ही रह रहे थे। तीन माह पहले बालकदास महाराज ने मंदिर में आकर धर्मशाला से निकलने के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। इसके लिए आए दिन गाली-गलौज करने लगा। 15 फरवरी को मंदिर में बैठक की, जिसमें मंदिर समिति से जुड़े लोगों व ग्रामीणों के साथ मिलकर उन्हें धर्मशाला से निकलने को कहा। नहीं निकलने पर थाने में रिपोर्ट करने के लिए धमकाया। इसी रात उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में सुसाइड कर लिया। इसकी सूचना मां ने फोन पर दी थी। सूचना पर परिजन पहुंचे तो पिता शिवलिंग के निकट ही खून से लथपथ होकर पड़े थे। उन्हें नदी पार लाकर बूंदी जिला चिकित्सालय में लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने प्रताडऩा के आगे मौत को गले लगा लिया।

महाराज बालकदास, मंदिर समिति से जुड़े जयस्थल निवासी पूर्व सरपंच ओम जांगिड़, बंटी शर्मा, गोलू शर्मा, महेश शर्मा, दुलीचंद मीणा, मुरली शर्मा, नेताजी धाकड़, पीपलदा निवासी देवराज मीणा, मोतीलाल मीणा, देवलाल मीणा व सुवासा निवासी आचार्य ने मिलकर धर्मशाला खाली करने का दबाव बनाया। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने सभी एक दर्जन लोगों के खिलाफ पुजारी रमेश को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच थानाधिकारी बुद्धराम करेंगे।

महादेव का परमभक्त था पुजारी रमेश
रमेश की तीन पीढिय़ां तिलभांडेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना करते आ रही थी। महादेव मंदिर में अवैधानिक गतिविधियां करने वालों को प्रवेश के रमेश सख्त खिलाफ था। नशेडिय़ों और गंदगी करने वालों को प्रवेश की अनुमति नहीं देता था। इसी का परिणाम था कि वह कई लोगों की आंख की किरकिरी बना हुआ था।

कहता था : इसे छोडकऱ नहीं जाउंगा
जानकारों ने बताया कि 55 वर्षीय पुजारी रमेश नियमों का पक्का था। जब समिति से जुड़ेे लोगों ने उसे मंदिर से निकलने के लिए प्रताडि़त करना शुरू किया तो आने वाले श्रद्धालुओं से यही कहा करता बताया था कि महादेव को छोडकऱ कहीं नहीं जाउंगा। पुलिस की प्रारंभिक जांच और मौके पर मिले साक्ष्यों से पहले दिन ही यह स्पष्ट हो चुका था कि पुजारी ने गर्भगृह में जाकर स्वयं को शंख घोंप लिया। इससे रक्त लगातार बहता गया। पुजारी के खून से लथपथ होने के बाद पूरा शिवलिंग सन चुका था, पुलिस को रक्त गौमुखी तक बहता दिखा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'SSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़पसचिन दिल्ली से जयपुर की फ्लाइट में बैठे और पहुंच गए अहमदाबाद, ऐसे हुआ गड़बड़झालाअखिलेश ने तय किया राज्यसभा के उम्मीदवारों का नाम, जल्द करेंगे नामांकनHoney Trap: पाकिस्तानी सेना का लव जेहाद, भारतीय जवानों के लिए बना फांसहार्दिक पटेल पर कांग्रेस पर करारा वार, पूछा- कांग्रेस के नेताओं की भगवान श्रीराम से क्या दुश्मनी, हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों?कहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.