scriptdamaged canal : क्षतिग्रस्त नहर का मरम्मत कार्य शुरू | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi Rajasthan patrika news,damaged | Patrika News

damaged canal : क्षतिग्रस्त नहर का मरम्मत कार्य शुरू

locationबूंदीPublished: Jan 27, 2022 06:25:15 pm

तीन दिन पहले किशनपुरा के निकट क्षतिग्रस्त हुई नहर की मरम्मत शुरू हो गया।

damaged canal : क्षतिग्रस्त नहर का मरम्मत कार्य शुरू

damaged canal : क्षतिग्रस्त नहर का मरम्मत कार्य शुरू

damaged canal : क्षतिग्रस्त नहर का मरम्मत कार्य शुरू
नमाना. तीन दिन पहले किशनपुरा के निकट क्षतिग्रस्त हुई नहर की मरम्मत शुरू हो गया। विभागीय अधिकारियों का मानना है कि शुक्रवार तक मरम्मत कार्य पूर्ण कर किसानों के लिए नहर में जल प्रवाह शुरू कर दिया जाएगा। टूटे हिस्से की ड्रेसिंग करवा कर पूरी मिट्टी को हटाया गया है। दूसरी जगह से मिट्टी मंगवाई गई है। मिट्टी के कट्टे लगाकर मरम्मत कार्य करवाया जा रहा है। जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियंता राजीव विजय ने बताया कि मरम्मत कार्य तेज गति से करने के निर्देश दिए हैं। जल्द से जल्द मरम्मत कार्य पूरा कर किसानों को पानी उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता है।

यह भी पढ़े…revenue village : राजस्व गांवों में पहली बार जारी होंगे पट्टे https://bit.ly/3fYh1It

किसानों ने जताया रोष
विभाग के अधिकारियों को भी करवाया अवगत
भण्डेड़ा. गोठड़ा बांध की मुख्य केनाल पर टेल क्षेत्र के खोड़ी गांव के निकट चल रहा केनाल के निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा घटिया निर्माण सामग्री लगाने से नाराज किसानों ने रेती के ढेर के पास एकत्रित होकर रोष जताया। किसानों का कहना है कि केनाल के निर्माण में लगाई जा रही डस्ट में मिट्टी की मात्रा अधिक है। इधर, जल संसाधन विभाग के एइएन जम्बू कुमार जैन ने बताया कि डस्ट की जांच की गई थी। जांच में सही मिली थी। अब नई सामग्री की भी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़े…covid positive sample :चेतावनी जारी : कोविड पॉजिटिव सेंपल का परिवहन रेल और बसों से नहीं करें https://bit.ly/3r1b4AF

पिता की मौत पर अर्थी को बेटियों ने दिया कंधा
हिण्डोली. बाबाजी का बरड़ा में मंगलवार तडक़े वृद्ध की मौत के बाद उसकी पुत्रियों ने कंधा देकर अर्थी को मुक्तिधाम तक पहुंचाया व अंतिम संस्कार किया। हिण्डोली के मनोज सुवालका ने बताया कि बाबाजी का बड़ा निवासी रामदेव कलाल (90) की मौत हो गई। उसके कोई पुत्र नहीं होने से उसकी बेटियों ने ही अंतिम संस्कार किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो