scriptmunicipal board meeting : केशवरायपाटन नगर पालिका बोर्ड बैठक में आपस में भिड़े पार्षद | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi Rajasthan patrika news,In Kesha | Patrika News

municipal board meeting : केशवरायपाटन नगर पालिका बोर्ड बैठक में आपस में भिड़े पार्षद

locationबूंदीPublished: Feb 02, 2022 05:56:15 pm

नगर पालिका बोर्ड बैठक मंगलवार को पालिका अध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में विकास कार्य पर गर्मागर्म बहस हुई। भाजपा के दो पार्षद आपस में भिड़ गए।

municipal board meeting : केशवरायपाटन नगर पालिका बोर्ड बैठक में आपस में भिड़े पार्षद

municipal board meeting : केशवरायपाटन नगर पालिका बोर्ड बैठक में आपस में भिड़े पार्षद

municipal board meeting : केशवरायपाटन नगर पालिका बोर्ड बैठक में आपस में भिड़े पार्षद
हंगामेदार पालिका बैठक में आरोप-प्रत्यारोप का चला दौर
केशवरायपाटन. नगर पालिका बोर्ड बैठक मंगलवार को पालिका अध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में विकास कार्य पर गर्मागर्म बहस हुई। भाजपा के दो पार्षद आपस में भिड़ गए। दोनों ने एक दूसरे पर नगर पालिका की जमीन पर पैसे लेकर कब्जा करवाने का आरोप लगाया। बैठक में कस्बे में बढ़ रहे नशाखोरी पर चिंता करते हुए रोक लगाने का मुद्दा उठाया गया। पालिका सभा भवन में दोपहर 1 बजे शुरू हुई बैठक में भाजपा पार्षद शिवकरण पंवार व मदन पचेरवाल के बीच उनके वार्ड में नगर पालिका की भूमि पर कब्जा करवा कर अतिक्रमण करवाने का आरोप लगाया। पचेरवाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृति 117 आवासों का अभी तक भी पूर्ण नहीं करने पर चिंता जताते हुए आरोप लगाया कि 2008 में यह योजना शुरू की गई थी, लेकिन अभी तक भी पूर्ण नहीं की गई।

यह भी पढ़े…bird count : पक्षियों की अठखेलियां भायी, जलस्रोतों में दिखे कई पक्षी https://bit.ly/3rgP8Bz

नगर पालिका उपाध्यक्ष राजविंता गोचर ने पालिका भवन यहां से स्थानांतरित कर अन्य जगह बनाने, दुर्गा कॉलोनी में मास्टर प्लान के तहत पट्टे नहीं बनने पर चिंता जताई। गोचर ने माधोराजपुरा नहर के नाले से नगर के सहारे केशव बस स्टैंड तक बायपास निर्माण का प्रस्ताव लेकर कार्य शुरू करवाने, सब्जी मंडी में नवनिर्मित दुकानों को आवंटित करने की मांग की उठाई। पार्षद तुषार शर्मा ने पुलिस थाना के कांस्टेबल व हैडकांस्टेबल पर जनप्रतिनिधियों के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाकर निलंबित करवाने की मांग की। इस बारे में पुलिस अधीक्षक के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने का प्रस्ताव लिया। बैठक में मनोनीत पार्षद पंकज पांडे ने राजराजेश्वर रोड पर मुरली मीणा के मकान के बाद से सडक़ से 50 फीट जगह छोड़ कर निर्माण करवाने की स्वीकृति देने की पर सहमति बनी। पार्षद राम सिंह गुर्जर ने भारतीय स्टेट बैंक के पास रोजाना लगने वाले जाम पर चिंता व्यक्त करते हुए समाधान की मांग की गई। बैठक में सब्जी मंडी मानव निर्मित दुकानों को आवंटन कर स्थाई सब्जी मंडी केशव बस स्टैंड पर बनाने पर चर्चा की गई। बैठक में केशव पुस्तकालय को चामुण्डा कॉलोनी जगह देने, पालिका की दुकानों का बकाया किराया वसूलने की मांग उठाई। बैठक में कस्बे के सामुदायिक शौचालय की बिगड़ती हुई दशा को सुधारने का मुद्दा छाया रहा। बैठक में अधिशासी अधिकारी जितेंद्र मीणा ने सभी मुद्दों को गंभीरता से लेते हुए जवाब दिया।

यह भी पढ़े…strike : भाजपा पार्षदों ने दिया धरना, सभापति निकली तो हुई धक्का-मुक्की https://bit.ly/34n4wn7

बिगड़ती यातायात व्यवस्था पर चिंता
बैठक में पार्षदों ने कस्बे की आबादी में बढ़ते वाहनों के दबाव पर चिंता व्यक्त करते हुए वाहनों को सुरक्षित निकालने के लिए स्थाई रास्ता बनाने की मांग की है। पार्षदों ने कहा कि मात्रा रोड पर वाहनों का दबाव अधिक रहता है। जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है। इस मार्ग पर माधोराजपुरा के नाले से केशव बस स्टैंड तक नगर के सहारे व वरहा भगवान मंदिर के पास से निकलने वाले रास्ते को नगर से कोटा दौसा स्टेट मेगा हाइवे तक मिलाने की मांग करते हुए इस रास्ते पर डामरीकरण करवाने की मांग की।

यह भी पढ़े…budget news : बूंदी के विकास का 60 मिनट में 160 करोड़ का बजट पारित https://bit.ly/3L5B7yA

बढ़ती नशे की प्रवृत्ति को लेकर जताई चिंता
नगर पालिका बोर्ड की बैठक में पार्षदों ने कस्बे में युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति पर चिंता जताते हुए नशे के व्यापार पर रोक लगवाने की मांग की गई। पार्षद बद्रीलाल नागर, तुषार शर्मा, भोजराज गुर्जर, राम सिंह गुर्जर ने कहा कि कस्बे में खुले में स्मैक बेची जा रही है। पुलिस प्रशासन इस बारे में गंभीर नहीं है। नशे की वजह से युवा वर्ग में चोरी की प्रवृतियां बढ़ती जा रही है। यहां पर आए दिन चोरियां हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो