scriptideal path : सबसे ज्यादा दुर्घटना वाले मार्ग को बनाएंगे ‘आदर्श पथ’ | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi Rajasthan patrika news,most acc | Patrika News

ideal path : सबसे ज्यादा दुर्घटना वाले मार्ग को बनाएंगे ‘आदर्श पथ’

locationबूंदीPublished: Jan 21, 2022 06:58:45 pm

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने को लेकर गुरुवार को बूंदी के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बैठक हुई। बैठक पुलिस अधीक्षक जय यादव ने ली।

सबसे ज्यादा दुर्घटना वाले मार्ग को बनाएंगे ‘आदर्श पथ’

सबसे ज्यादा दुर्घटना वाले मार्ग को बनाएंगे ‘आदर्श पथ’

ideal path : सबसे ज्यादा दुर्घटना वाले मार्ग को बनाएंगे ‘आदर्श पथ’
पुलिस अधीक्षक ने की जिमेदार अधिकारियों के साथ बैठक
दुर्घटनाओं में कमी लाने को लेकर करने होंगे प्रयास, घायलों की मदद करने वालों को करेंगे प्रोत्साहित
बूंदी. सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने को लेकर गुरुवार को बूंदी के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बैठक हुई। बैठक पुलिस अधीक्षक जय यादव ने ली। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग, परिवहन व एनएच-52 से जुड़े अधिकारी शामिल हुए। पुलिस अधीक्षक यादव ने कहा कि प्रत्येक थाना क्षेत्र में दुर्घटना में कमी लाने को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा दुर्घटना वाले मार्ग को आदर्श पथ के रूप में चयन किया जाएगा, ताकि दुर्घटना में कमी ला सके। इसके लिए प्रयास शुरू किए हैं। इन आदर्श पथ में यातायात नियमों की सती से पालना कराई जाकर इनको जीरो टालरेंस दुर्घटना क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके साथ ही सड़क दुर्घटनाओं की सूचना देने व घायल की मदद करने वाले व्यक्ति को प्रोत्साहित करने के लिए प्रशंसा पत्र देंगे।

यह भी पढ़े…Danger wire : मकानों के ऊपर से निकल रहे खतरे के तार, लाइन को शिफ्ट करने की उठी मांग https://bit.ly/3tNnpdM

सड़क दुर्घटना में दो या दो से अधिक घायल और मृत्यु होने पर पुलिस, परिवहन विभाग व संंबंधित रोड एजेंसी घटना स्थल का विश्लेषण कर सात दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। यही नहीं जिले के सबसे अधिक दुर्घटना वाले चिह्नित ब्लैक स्पॉट के कारणों की रिपोर्ट संबंधित विभाग जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को देंगे। एनएचएआई से समन्वय स्थापित कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध कट लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल, जिला परिवहन अधिकारी भागचंद कर्मचंदानी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी पवन सोलंकी, एनएच-52 के प्रोजेक्ट मैनेजर दशरथ सिंह व अशोक जांगिड़, एनएच 148 डी के मनोज कुमार व अखलेश सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े…honeytrap: हनीट्रैप : 3 लाख नकद, 15 लाख का चेक लेते दम्पती और दलाल गिरफ्तार https://bit.ly/3fPV3ac

500 मीटर पर नहीं होगा शराब का ठेका
पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्धारित सीमा 500 मीटर के नजदीक कोई शराब ठेका नहीं हो। ओवरलोड वाहनों पर नियमानुसार कार्रवाई करने व मवेशियों पर रिफलेक्टर लगाने के निर्देश दिए हैं। वाहन चलाते समय हेलमेट व शीट बेल्ट का उपयोग नहीं करने व गलत दिशा में वाहन चालकों के खिलाफ कारवाई की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो