scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi Rajesthan patrika news,NHAI Pro | majnadi: एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर ने जलदाय विभाग को लिखा पत्र: मेज नदी की पुरानी पुलिया तोड़ी जाए | Patrika News

majnadi: एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर ने जलदाय विभाग को लिखा पत्र: मेज नदी की पुरानी पुलिया तोड़ी जाए

कस्बे के निकट मेज नदी पर बनी पुरानी पुलिया व वहां बने एनिकट को तोडऩे के लिए एनएचएआई ने जलदाय विभाग को दिए पत्र लिखने के बाद से ही ग्रामीणों में रोष है।

बूंदी

Published: March 27, 2022 10:19:20 pm

majnadi: एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर ने जलदाय विभाग को लिखा पत्र: मेज नदी की पुरानी पुलिया तोड़ी जाए
जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता ने लिखा पुलिया टूटी तो होगा पेयजल संकट
हिण्डोली . कस्बे के निकट मेज नदी पर बनी पुरानी पुलिया व वहां बने एनिकट को तोडऩे के लिए एनएचएआई ने जलदाय विभाग को दिए पत्र लिखने के बाद से ही ग्रामीणों में रोष है। वहीं जलदाय विभाग के अधिकारियों ने पुलिया तोडऩे से साफ इनकार कर दिया। उनका कहना है कि मेज नदी पर बने एनिकट से 35000 उपभोक्ता सीधे लाभान्वित हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार दो दशक पूर्व गर्मी के मौसम में मेज नदी में पानी पूरी तरह सूख जाता था।

majnadi: एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर ने जलदाय विभाग को लिखा पत्र: मेज नदी की पुरानी पुलिया तोड़ी जाए
majnadi: एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर ने जलदाय विभाग को लिखा पत्र: मेज नदी की पुरानी पुलिया तोड़ी जाए

जिस पर जल स्तर ऊंचा करने के लिए ग्राम पंचायत बड़ानयागांव ने मेज नदी की पुरानी पुलिया पर एनिकट का निर्माण करवाया था। जिससे मेज नदी की पुलिया पर पानी भरा रहता है। ऐसे में जलदाय विभाग द्वारा हिण्डोली ,चतरगंज, मांगली खुर्द, मांगली कला, बड़ानया गांव ,अशोकनगर, चेता, बीचड़ी ,बरवास, कराड खेड़ी सहित कई गांव में जलापूर्ति की योजना तैयार की। वहां पर पाइप लाइन बिछाकर आसपास ट््यूबवेल लगाकर कस्बे सहित अन्य गांव को जलापूर्ति के लिए जोड़ा गया। ऐसे में 16 मार्च को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट मैनेजर जेपी गुप्ता ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को पत्र भेजकर पुरानी पुलिया व एनिकट को तोडऩे को कहा है।

इसके जवाब में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता अध्ययन व्यास ने पत्र लिखा है कि अशोक नगर स्थित मेज नदी की पुलिया से एक दर्जन गांव में जलापूर्ति हो रही है। यदि यह टूट गए तो कस्बे सहित आसपास के गांव में भीषण पेयजल संकट पैदा हो जाएगा। जल संसाधन विभाग व जलदाय विभाग के उच्च अधिकारी ने बताया कि एनएचएआई द्वारा पुलिया निर्माण के दौरान जल संसाधन विभाग से एनओसी लेनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने अपने स्तर पर पुलिया का निर्माण करवा दिया। अब उनकी गलती छुपाने के लिए एनीकट को तोडकऱ गांव में पेयजल संकट पैदा करने की सोच रहे हैं।

अशोकनगर के पास मेज नदी पर स्टेट टाइम की बनी पुलिया व ग्राम पंचायत द्वारा बनाया गया एनिकट को एनएचएआई के अधिकारी जलदाय विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर तोडऩे की बात कह रहे हैं। यह किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगा। जरुरत पड़ी तो मैं खुद मौके पर खड़ा रहूंगा।
अशोक चांदना, राज्यमंत्री व विधायक हिण्डोली।

जिला कलक्टर को भी पत्र लिखा है कि पुलिया यथावत रहे ताकि 35 हजार उपभोक्ताओं को पीने का पानी निर्बाध गति से मिल सके।
डीएन व्यास, अधीक्षण अभियंता जलदाय विभाग बूंदी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Udaipur Murder: कन्हैया के परिवार को 31 लाख मुआवजे का ऐलान, आतंकी हमले की आशंका से केंद्र ने Rajasthan भेजी NIA की टीमएसआइटी जांच,  एक माह तक धारा 144, 24 घंटे इंटरनेट बंदUdaipur Murder Case: पूरे देश में तनाव का माहौल, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- CM Ashok Gehlot, देखें Video...Maharashtra Political Crisis: देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से की मुलाकात, जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग कीदिल्ली के मंगोलपुरी में फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके परन्यायाधीश ने दो घंटे मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में की सुनवाईटीम इंडिया ने आयरलैंड का सपना तोड़ा, दूसरे टी-20 में 4 रन से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीपदीपक हुडा ने टी-20 इंटरनेशनल करियर का लगाया पहला शतक, आयरलैंड के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.