scriptगणपति पूजन के साथ दो दिवसीय बूंदी उत्सव का आगाज। देखे वीडियो | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Bundi Utsav, Competitions, Folk Arti | Patrika News

गणपति पूजन के साथ दो दिवसीय बूंदी उत्सव का आगाज। देखे वीडियो

locationबूंदीPublished: Nov 22, 2021 03:51:57 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

छोटीकाशी बूंदी में एक बार फिर लोक रंगों की मनोहारी छटा बिखरी। हाड़ौती के प्रमुख सांस्कृतिक एवं पर्यटन महोत्सव के दो दिवसीय उत्सव का आगाज सोमवार को गढ़ गणेश पूजन के साथ हुआ।

गणपति पूजन के साथ दो दिवसीय बूंदी उत्सव का आगाज। देखे वीडियो

गणपति पूजन के साथ दो दिवसीय बूंदी उत्सव का आगाज। देखे वीडियो

लोक कलाकारों ने दी प्रस्तुतियां, हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं
बूंदी. छोटीकाशी बूंदी में एक बार फिर लोक रंगों की मनोहारी छटा बिखरी। हाड़ौती के प्रमुख सांस्कृतिक एवं पर्यटन महोत्सव के दो दिवसीय उत्सव का आगाज सोमवार को गढ़ गणेश पूजन के साथ हुआ। जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग द्वारा विभागों एवं संस्थाओं के सहयोग से आयोजित बूंदी उत्सव में विविध गतिविधियां सम्मिलित की गई। सुबह गणेश पूजा, झंडारोहण एवं अतिथि सत्कार के साथ गढ़ पैलेस में बूंदी उत्सव की शुरुआत हुई। जिला कलक्टर ने भगवान गणेश की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर लोक कलाकारों ने आकर्षक प्रस्तुतियां दी।
बूंदी उत्सव के अवसर पर पहले ही दिन आर्ट गैलरी में फोटो एवं चित्रकला प्रदर्शनी की शुरुआत हुई। प्रदर्शनी में बूंदी ब्रश एवं अन्य कलाकारों द्वारा बूंदी शैली एवं अन्य विविध विषयों की चित्रकृतियां प्रदर्शित की। साथ ही बूंदी उत्सव की अब तक की विकास यात्रा को भी प्रदर्शनी में फोटो के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शनी 23 नवंबर तक चलेगी। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियेागिताएं भी आयोजित की गई।
कोविड गाइड लाइन की पालना के साथ होगा आयोजन
जिला कलक्टर ने बूंदी उत्सव के तहत आयोजित विविध गतिविधियों के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन की पालना करने निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपील की है कि विभिन्न गतिविधियों में शामिल बूंदी वासी मास्क अवश्य पहनकर आएं। यथासंभव सोशल डिस्टेंसिंग भी अपनाई जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो