scriptकोविड-19 के चलते ‘बूंदी उत्सव’ इस बार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Bundi Utsav, Digital Platform, Video | Patrika News

कोविड-19 के चलते ‘बूंदी उत्सव’ इस बार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर

locationबूंदीPublished: Dec 03, 2020 09:52:17 am

Submitted by:

Narendra Agarwal

हाड़ौती का प्रमुख पर्यटन पर्व ‘बूंदी उत्सव’ इस बार ‘डिजिटल’ प्लेटफॉर्म पर नजर आएगा। कोविड-19 के चलते बूंदी उत्सव परंपरागत रूप से नहीं मनाया जा सकेगा, लेकिन कला प्रेमी एवं पर्यटक डिजिटल रूप से इसमें जुड़ सकेंगे।

कोविड-19 के चलते ‘बूंदी उत्सव’ इस बार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर

कोविड-19 के चलते ‘बूंदी उत्सव’ इस बार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर

– जिला कलक्टर ने जारी किया वीडियो, शुरू से गत वर्ष तक की दिखेगी बहुरंगी झांकी
बूंदी. हाड़ौती का प्रमुख पर्यटन पर्व ‘बूंदी उत्सव’ इस बार ‘डिजिटल’ प्लेटफॉर्म पर नजर आएगा। कोविड-19 के चलते बूंदी उत्सव परंपरागत रूप से नहीं मनाया जा सकेगा, लेकिन कला प्रेमी एवं पर्यटक डिजिटल रूप से इसमें जुड़ सकेंगे।
जिला प्रशासन एवं कला प्रेमियों की पहल से बूंदी उत्सव की वर्ष 1996 से 2019 तक की स्मृतियों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रस्तुत किया गया। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने बुधवार को बूंदी उत्सव 1996 से 2019 का वीडियो जारी किया। इस अवधि में मनाई गई इस पर्यटन पर्व की बहुरंगी झांकी वीडियो के माध्यम से आमजन एवं पर्यटक को उपलब्ध हो सकेगी। इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि इस वर्ष कोविड-19 के चलते बूंदी उत्सव का आयोजन नहीं हो रहा। ऐसे में सोशल मीडिया के माध्यम से उत्सव को देखा जा सकेगा। इससे देश विदेश में बूंदी की एक अलग पहचान बनेगी।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर अमानुल्ला खान, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार, पर्यटन अधिकारी विवेक जोशी मौजूद रहे। बूंदी उत्सव की शुरुआत 1996 में तत्कालीन कलक्टर मधुकर गुप्ता ने की थी। गत वर्ष 25वां उत्सव 15 दिन तक मनाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो