मकान के पीछे से सेंधमार कर लाखों के जेवरात व नगदी चोरी

जजावर. कस्बे में कच्चे मकान के पीछे से अज्ञात चोरों ने गुरुवार रात को सेंधमार कर लाखों के सोने-चांदी के जेवरात व नगदी चुरा ली।

By: pankaj joshi

Published: 22 Aug 2020, 05:52 PM IST

Bundi, Bundi, Rajasthan, India

मकान के पीछे से सेंधमार कर लाखों के जेवरात व नगदी चोरी
दो किलोमीटर चोरों का किया पीछा,पर पकडऩे में नाकाम
जजावर. कस्बे में कच्चे मकान के पीछे से अज्ञात चोरों ने गुरुवार रात को सेंधमार कर लाखों के सोने-चांदी के जेवरात व नगदी चुरा ली। चोरों के हौसले यहाँ तक बुलन्द थे कि मकान के सामने सो रहे परिवार के होते हुए बेखोफ घटना को अंजाम दे दिया।जानकारी के अनुसार मीणा के मोहल्ले में स्थित बजरंग लाल गुर्जर अपने कच्चे मकान के बाहर टीनशेड के नीचे परिवार सहित सो रहा था।इस दौरान अज्ञात चोरों ने कच्चे मकान में सेंधमार करने का प्रयास किया।हालांकि पहली जगह वो सफल नहीं हो पाए तो दीवार पर सेंधमार कर अलमारी से चांदी की कनकती एक किलो, दो जोड़ी पायल 750 ग्राम,चांदी का बाजूबंद 250 ग्राम व बारह हजार रुपए की नगदी ले उड़े। तडक़े पांच बजे सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची।जहाँ पुलिस ने मौका मुआयना किया।पीडि़त बजरंग लाल ने रिपोर्ट नैनवां थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।इधर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर एएसआई दशरथ पंवार को मामले की जांच सौपी।
कुत्तों की मदद से किया चोरों का पीछा
पीडि़त के भाई लादू लाल गुर्जर ने बताया कि रात को अचानक नींद खुली उस समय कुत्ते तेज आवाज में पहाड़ी की तरफ भौक रहे थे। ऐसे में जब बड़ा भाई बजरंग लाल की नींद खुली तो मकान के अंदर दीवार पर बड़ा छेद दिखा।वही चोरों ने अंदर से कुंडी लगा दी। जिसके बाद मदद को चिल्लाया। आसपास से दौडकऱ लोग पहुँचे।कुत्तों की आवाज की तरफ लोग दौड़े।बाइक से पीडि़त बजरंग लाल व साथी ने दो किलोमीटर दूर तक चोरों का पीछा भी किया ।लेकिन चोर भागने में सफल रहे।
पुलिस की नाकामियों के दौर जारी
क्षेत्र में लगातार चोरियां होने से ग्रामीणों में पुलिस की कार्यशैली को लेकर रोष है। जजावर पंचायत की बात करे तो नैनवां उपखंड की तीसरी बड़ी पंचायत होने के बावजूद एक पुलिस चौकी तक नही है।जबकि क्षेत्र में लगातार आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned