सच्चे कर्मवीर बनकर कर रहे मरीजों का इलाज

जब सेवा का जज्बा मन में हो तो समय नहीं दिखाई देता है। कोरोना काल में रोगियों की सेवा करने का मजा ही अलग है। रायथल गांव स्थित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इन दिनों बड़ी संख्या में ग्रामीण सामान्य बीमारियों के उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। यहां कार्यरत चिकित्सक एवं स्टाफ भी कोरोना के इस आपातकाल में सच्चे कर्मवीर बनकर मरीजों को सेवा दे रहे हैं।

By: pankaj joshi

Published: 11 May 2021, 09:17 PM IST

सच्चे कर्मवीर बनकर कर रहे मरीजों का इलाज
चिकित्सालय समय के बाद तक भी कर रहे इलाज
केशवरायपाटन. जब सेवा का जज्बा मन में हो तो समय नहीं दिखाई देता है। कोरोना काल में रोगियों की सेवा करने का मजा ही अलग है। रायथल गांव स्थित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इन दिनों बड़ी संख्या में ग्रामीण सामान्य बीमारियों के उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। यहां कार्यरत चिकित्सक एवं स्टाफ भी कोरोना के इस आपातकाल में सच्चे कर्मवीर बनकर मरीजों को सेवा दे रहे हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इन दिनों खांसी, जुकाम, बुखार जैसी सामान्य बीमारियों के 150 से 200 मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं। वर्तमान में चिकित्सालय का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक है, लेकिन चिकित्सक डॉ. अविनाश शर्मा व उनके स्टाफ की पूरी टीम इलाज के लिए आ रहे रोगियों का चिकित्सालय समय के बाद तक इलाज कर रहे हैं। डॉ. शर्मा तब तक चिकित्सालय में चिकित्सा परामर्श जारी रखते हैं, जब तक सभी मरीजों को देख नहीं लेते। चाहे समय कितना भी हो जाए। रायथल निवासी ओम प्रकाश मीणा ने बताया कि डॉ. शर्मा एवं स्टाफ कभी भी मरीजों का अनादर नहीं करते है।
वैक्सीनेशन के तहत 4097 टीके लगे
कोरोना वैक्सीनेशन के तहत चिकित्सालय की ओर से लालपुरा, बम्बोरी एवं रायथल पंचायत के 16 गांवों एवं बस्तियों में 5 मार्च से 8 मई तक 4097 टीके लगाए गए हैं। स्वयं चिकित्सक एवं वैक्सीनेशन में लगे कर्मचारी लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे है। चिकित्सालय में मेलनर्स द्वितीय बालचन्द नागर, कैलाश चन्द मीणा, एएनएम सुशीला धाभाई, मंजू मेघवाल, कम्प्यूटर ऑपरेटर धर्मराज जोशी चिकित्सालय में एवं पंचायत सहायक प्रवीण शर्मा, रामदेव मीणा, हरिशंकर मेघवाल कोविड़ 19 टीकाकरण कार्य में कम्प्यूटर ऑपरेटर, वैरिफायर के रूप में सेवाएं दे रहे हैं।
धार्मिक नगरी कोरोना हॉटस्पॉट बनी
केशवरायपाटन. धार्मिक नगरी कोरोना हॉटस्पॉट बन चुकी है। यहां सोमवार को आई रिपोर्ट में 21 पॉजिटिव रोगी आए हैं। जिसमें से ग्रामीणों की संख्या भी अधिक है। कस्बे के 24 वार्डों में संक्रमण फैल चुका है। यहां 4 दिनों में 200 से अधिक पॉजिटिव आ चुके हैं। सोमवार को मिली रिपोर्ट में चितावा गांव में दो, माधोराजपुरा में दो, ईश्वर नगर पटोलिया, समदपुरिया ने एक-एक रोगी आए हैं। कस्बे के बैंक में दो पॉजिटिव रोगी आने के बाद बैंक में कामकाज बंद कर दिया गया है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned