विद्युत लाइन बदल कर पेयजल आपूर्ति शुरू की गई

एक सप्ताह से पेयजल संकट का सामना कर रहे वार्ड दस के बाशिंदों को सोमवार से पेयजल सप्लाई शुरू कर दी है।

By: pankaj joshi

Published: 15 Sep 2020, 07:51 PM IST

विद्युत लाइन बदल कर पेयजल आपूर्ति शुरू की गई
केशवरायपाटन. एक सप्ताह से पेयजल संकट का सामना कर रहे वार्ड दस के बाशिंदों को सोमवार से पेयजल सप्लाई शुरू कर दी है।
जयपुर विद्युत वितरण निगम ने श्रीकृष्ण गोविंद कॉलोनी में प्रेमशंकर मलिक के मकान से छात्रावास डीपी तक थ्री फेज विद्युत का संचार शुरू कर वार्ड की सबसे पुरानी समस्या का समाधान कर दिया है। पूर्व पार्षद मीनाक्षी मलिक ने बताया कि वार्ड 10 में पहले टू फेस कनेक्शन से भीषण गर्मी में कूलर-पंखे बहुत धीमी गति से चलते थे जिससे वार्डवासी हमेशा परेशान रहते थे। अब थ्री फेज कनेक्शन होने से राहत मिलेगी।
जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने भी खराब मोटर को ठीक करवा कर बंद जलापूर्ति शुरू कर दी है। मलिक ने बताया कि वार्ड की इस समस्या को राजस्थान पत्रिका ने उठाते हुए रविवार के अंक में समाचार प्रकाशित करने के बाद दोनों विभाग सक्रिय हुए। विभागों ने समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए वार्ड वासियों के लिए पेयजल की मोटर ठीक कर वार्ड में पेयजल समस्या को दूर किया।

 

सतर्कता दल पर हमले के आरोप में दो गिरफ्तार
केशवरायपाटन. पुलिस ने सोमवार को लाडपुर गांव में विद्युत चोरी पकडऩे गई जयपुर विद्युत वितरण निगम सतर्कता दल बूंदी की टीम पर प्राणघातक हमला करने के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 10 सितंबर को सहायक अभियंता कमलेश मीणा के नेतृत्व में सतर्कता दल की टीम लाडपुर गांव में बिजली चोरी पकडऩे गई थी। जहां पर एक ही परिवार के 5 जनों ने लोहे की छड़ से प्राणघातक हमला कर दिया था। इस हमले में दो होमगार्ड के जवान घायल हुए थे। पुलिस ने हमले के आरोप में फरार चल रहे लाडपुर निवासी हेमेंद्र उर्फ कालू मीणा, चौथमल मीणा को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से हमले में काम ली गई लोहे की छड़ बरामद की है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned