scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,canal overflow,filled in fields,Water | नहर ओवरफ्लो, खेतों में भरा पानी | Patrika News

नहर ओवरफ्लो, खेतों में भरा पानी

कापरेन ब्रांच की डगारिया डिस्ट्रीब्यूटरी में अधिक क्षमता से पानी चलने के कारण नहरें अवरफ्लो हो गई, जिससे कई जगहों पर पानी खेतों में पहुंच गया।

बूंदी

Updated: November 02, 2021 09:06:53 pm

नहर ओवरफ्लो, खेतों में भरा पानी
अधिक क्षमता से पानी चलने से बिगड़ी स्थिति
नोताडा. कापरेन ब्रांच की डगारिया डिस्ट्रीब्यूटरी में अधिक क्षमता से पानी चलने के कारण नहरें अवरफ्लो हो गई, जिससे कई जगहों पर पानी खेतों में पहुंच गया। खेतों में पानी आने से अब किसानों को हंकाई में देरी की समस्या खड़ी हो गई। कुछ खेतों में सरसों, चने की बुवाई की हुई थी।
किसान ज्ञान सिंह मीणा ने बताया कि पड़ोस के खेत में किसान मुकेश मीणा तो अपने 14 बीघा को बुवाई के लिए तैयार कर चुका था। चने का बीज लेकर सुबह पहुंचा तो खेत में नहर का पानी भरा दिखाई पड़ा। सूचना पर सहायक अभियंता अनिल यादव व कनिष्ठ अभियंता सोनू मीणा मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। उन्होंने हेड पर पहुंचकर गेट डाउन किया तब जाकर किसानों को राहत मिली। किसानों ने बताया कि पहले ही अतिवृष्टि की मार से संभल नहीं पाए। ऐसे में अब ऐसे हाल नहीं बनने चाहिए। किसान मुकेश बोहरा ने बताया कि ओवरफ्लो की अभियंताओं को सूचना देनी पड़ी।
नहर ओवरफ्लों होने से रास्ता खराब हो गया। कुछ खेतों में पानी चला गया, फिलहाल खेतों में हकाई बुवाई चल रही थी। अभी पानी की इतनी जरूरत नहीं। इसलिए कम मात्रा में ही पानी चलाया जाना चाहिए।
महंत महेंद्र दास महाराज (बाबा), नोताडा
अभियंताओं को आवश्यकता अनुसार पानी छोडऩे के लिए कहा था। कापरेन ब्रांच की चेन संख्या 1622 पर गेट बंद था। ब्रांच में पानी बढऩे से ब्रांच का सारा पानी डगारिया डिस्ट्रीब्यूटरी में डायवर्ट हो गया।
रामसिंह चौधरी, जल उपभोक्ता संगम अध्यक्ष, नोताड़ा

नहर ओवरफ्लो, खेतों में भरा पानी
नहर ओवरफ्लो, खेतों में भरा पानी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानाकर्नाटकः पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की पोती का फांसी पर लटका मिला शव, जांच में जुटी पुलिसNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकDCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षणAkhilesh Yadav और शिवपाल यादव को हराने के लिए मायावती के प्लान B का खुलासाUP Election 2022: सत्ता पक्ष और विपक्ष का पश्चिमी यूपी साधने पर पूरा जोर, नेता घर-घर जाकर मांग रहे हैं वोटUP Assembly Elections 2022 : आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को हत्या का डर, बोले- सुरक्षाकर्मी ही मुझे मार सकते हैं गोलीPariksha Pe Charcha 2022 : रजिस्ट्रेशन की तारीख 3 फरवरी तक बढ़ाई, जानिए कैसे करें अप्लाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.