कार्यवाहक कलक्टर ने देखे अस्पताल के हाल, दिखा गदंगी का आलम

कार्यवाहक जिला कलक्टर मुरलीधर प्रतिहार ने गुरुवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

pankaj joshi

20 Mar 2020, 09:58 PM IST

कार्यवाहक कलक्टर ने देखे अस्पताल के हाल, दिखा गदंगी का आलम
बूंदी. कार्यवाहक जिला कलक्टर मुरलीधर प्रतिहार ने गुरुवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को दुरुस्त करने के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर अमानुल्लाह खान भी मौजूद थे।
कार्यवाहक जिला कलक्टर कोरोना वायरस से संबंधित जांच में चिकित्सा विभाग की ओर से तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे। वह अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड मेंं पहुंचे। जहां निरीक्षण कर व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए गए। कार्यवाहक जिला कलक्टर ने आउटडोर की व्यवस्थाओं को देखा साथ ही प्रत्येक चिकित्सक कक्ष, इंजेक्शन कक्ष व एक्स-रे कक्ष आदि का गहनता से निरीक्षण किया। इसके बाद कार्यवाहक जिला कलक्टर ने सामान्य वार्ड का निरीक्षण किया। यहां निरीक्षण के दौरान वार्ड में फटी हुई चद्दर व गंदगी देखने को मिली। इस पर कार्यवाहक जिला कलक्टर ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.के.सी. मीणा को हर मरीज के साथ 24घंटे में चद्दर बदलने की सुनिश्चिता के निर्देश दिए। कार्यवाहक जिला कलक्टर ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
पशु चिकित्सालय की अव्यवस्था देख लगाई फटकार
अस्पताल का निरीक्षण के बाद कार्यवाहक जिला कलक्टर मुरलीधर प्रतिहार पशु चिकित्सालय पहुंचे, यहां अव्यवस्था देख कलक्टर ने संयुक्त निदेशक को फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान एक्स-रे कक्ष बंद पड़ा हुआ मिला। लाइटें चालू नहीं थी, चारों तरफ गंदगी का आलम नजर आया। जिसके सुधार के निर्देश दिए गए। अस्पताल कक्ष में जांच रजिस्टर को देखा तथा दवाइयों की उपलब्धता जांची।कार्यवाहक जिला कलक्टर ने बताया कि पशु चिकित्सालय की अव्यवस्था की रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी जाएगी। निरीक्षण के दौरान अभिभाषक परिषद अध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा, कांग्रेस नेता परमेश्वर झंवर, गोसेवक गोपाल माहेश्वरी आदि मौजूद थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned