कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, पूरे गांव की कराई गई स्क्रीनिंग

गेण्डोली क्षेत्र के गूंथा गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मंगलवार को सन्नाटा पसरा रहा।

By: pankaj joshi

Published: 17 Jun 2020, 10:06 AM IST

कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, पूरे गांव की कराई गई स्क्रीनिंग
तीन महिलाओं को जांच के लिए भेजा
बूंदी. गेण्डोली. गेण्डोली क्षेत्र के गूंथा गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मंगलवार को सन्नाटा पसरा रहा। जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अंतर सिंह नेहरा ने पूरे क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी घोषित कर दिया। गांव के अन्दर जाने वाले रास्तों को अवरुद्ध कर पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया।
सुबह झालीजी का बराना चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. रामसहाय प्रजापत दल के साथ मौके पर पहुंचे। गांव की स्क्रीनिंग करवाई। दो गर्भवती महिलाओं को हाईरिस्क डिलेवरी की श्रेणी में मानते हुए उन्हें सेम्पलिंग के लिए कापरेन चिकित्सालय भिजवाया।
बहन को भी किया क्वॉरंटीन
नोताडा. गुंथा गांव के कोरोना पॉजिटिव की बहन को मंगलवार को देहीखेड़ा सीएचसी टीम ने उसके ससुराल नोताड़ा पंचायत के रघुनाथपुरा गांव पहुंचकर क्वॉरंटीन किया। सेम्पल के लिए लाखेरी अस्पताल रैफर कर दिया। इस दौरान पीएचएस मुकेश शर्मा, एएनएम वन्दना कुमारी, व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता साथ रही।
दूध आपूर्ति रखी बंद
गंूथा गांव से काफी मात्रा में पशुपालक गेण्डोली व लाखेरी में दूध की सप्लाई करते हैं, लेकिन यहां कोरोना पॉजिटिव केस मिलने व प्रशासन द्वारा गांव को जीरो मोबिलिटी घोषित करने से यहां कोई भी पशुपालक दूध देने नहीं गया।
बुआ को किया क्वॉरंटीन
कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की बुआ एक सप्ताह पूर्व अपने भतीजे से मिलने यहां आई हुई थी। सोमवार को परिवार के अन्य सदस्यों के साथ क्वारंटीन किए जाने के डर से छुप गई थी। जिसे मंगलवार को पुलिस व चिकित्सा दल ने ढूंढ कर जांच व क्वॉरंटीन के लिए एम्बुलेंस से केशवरायपाटन अम्बेडकर भवन भिजवाया गया।
गांव किया सैनेटाइज
गेण्डोली पंचायत सरपंच पदमावती मीणा ने मंगलवार को गूंथा पहुंचकर पंचायत पूरे गांव को सैनेटाइज कराया। उन्होंने प्रशासन के खर्चे पर पीडि़त के घर मोहल्ले सहित विभिन्न बस्तियों को हाइड्रोक्लोराइड का स्प्रे करवाकर सैनेटाइज किया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned