सीइओ ने किया निरीक्षण, ग्राम विकास अधिकारी निलंबित

जिले में ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित महात्मा गांधी नरेगा के पूरा काम पूरा दाम विशेष अभियान के तहत चलाए जा रहे कार्यों का शुक्रवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने निरीक्षण किया।

By: pankaj joshi

Published: 30 Jan 2021, 08:16 PM IST

सीइओ ने किया निरीक्षण, ग्राम विकास अधिकारी निलंबित
कनिष्ठ तकनीकी सहायकों को कार्यों का नियमित निरीक्षण करने का दिया निर्देश
बूंदी. जिले में ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित महात्मा गांधी नरेगा के पूरा काम पूरा दाम विशेष अभियान के तहत चलाए जा रहे कार्यों का शुक्रवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने निरीक्षण किया।
सीइओ ने बताया कि विशेष अभियान के तहत हट्टीपुरा ग्राम पंचायत के दौलतपुरा बंजारा बस्ती में तलाई खुदाई एवं पाल मरम्मत कार्य, रामनगर पंचायत की कांटी गांव में मुक्तिधाम तक ग्रेवल सडक़ तथा मंगाल पंचायत के गरनारा गांव में मण्डिया वाले बाबा की तलाई आदि प्रगतिरत कार्यों का निरीक्षण किया। श्रमिकों को पूरा काम करने की जानकारी दी गई। कनिष्ट तकनीकी सहायकों को कार्यों का नियमित दौरा करने का निर्देश देने के साथ ही ग्रुपवार कार्य आवंटन व मेजरमेंट करने का निर्देश दिए।
सीइओ प्रतिहार ने कांटी में पहाड़ी के सहारे चरागाह भूमि में पौधारोपण करवाने तथा खाई फैंसिंग कार्य करवाए जाने के ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि प्रत्येक गांव में श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाए जाने के लिए पर्याप्त कार्य स्वीकृत करवाए। इस दौरान बूंदी पंचायत समिति सहायक अभियंता विजय कुमार हुम्मड़, जिला समन्वयक आइइसी त्रिलोक चंद, हट्टीपुरा ग्राम विकास अधिकारी अब्दुल अजीज अंसारी आदि साथ थे।
मंगाल ग्राम विकास अधिकारी निलंबित
मंगाल ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी त्रिलोक चंद वर्मा को सीइओ के निर्देश पर बूंदी विकास अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। निलम्बन के दौरान मुख्यालय जिला परिषद बूंदी किया गया। शुक्रवार को बूंदी पंचायत समिति में विकास अधिकारी की समीक्षा बैठक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी अधिकारी की ओर से किए गए ग्राम पंचायत के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए जाने पर ग्राम विकास अधिकारी को निलम्बित किया गया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned